• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुस्लिम नेताओं से मिले श्री श्री, विवादित जमीन पर ही बनेगा राम मंदिर?

Babri Masjid-Ram Janmabhoomi dispute, Muslim leaders meets Sri Sri Ravi Shankar - Bengaluru News in Hindi

नई दिल्ली। एक तरफ अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। वहीं, दूसरी ओर अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर शुक्रवार को बेंगलुरु में मुस्लिम धर्म गुरुओं से मिले। मीटिंग में विवादित जगह पर ही राम मंदिर बनाने की बात हुई है लेकिन मस्जिद बनाने के लिए अलग-अलग जगहें बताई गई हैं। फॉर्मूले को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है इसलिए बातचीत आगे भी जारी रहेगी। अतहर हुसैन ने बताया, बैठक में विवाद के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई। हिंदुओं और मुसलमानों के बीच बढ़ती दूरियों पर बात की गई। इस मुद्दे पर अब अगली बैठक मार्च में रखी गई है। यह बैठक अयोध्या में होगी, जहां संत और मौलाना मिलकर बात करेंगे।

कई घंटे चली मीटिंग, ये हुए शामिल

अयोध्या के भूमि विवाद पर दोनों पक्षों की बैठक करीब 4 घंटे तक चली। इसमें 6 सदस्यीय इस प्रतिनिधि मंडल में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी मौलाना सलमान हुसैनी नदवी, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष जफर फारूकी, पूर्व आईएएस अधिकारी अनीस अंसारी, अधिवक्ता इमरान अहमद, टीले वाली मस्जिद के मौलाना वासिफ हसन वैजी, ऑब्जेक्टिव रिसर्च ऐंड डिवेलपमेंट के निदेशक अतहर हुसैन शामिल रहे।

अयोध्या में राम मंदिर के समर्थन में मौलाना सईद

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के एग्जिक्यूटिव मेंबर मौलाना सईद सलमान हुसैन नदवी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के समर्थन में उतर आए हैं। मीटिंग में मौलाना ने कहा कि राम मंदिर के लिए मस्जिद को कहीं और शिफ्ट किया जा सकता है। अगर आपसी बातचीत से रास्ता निकले तो मुसलमान जमीन छोडऩे के लिए तैयार हो सकते हैं। मौलाना ने कहा कि मजहब में जगह बदलने की गुंजाइश है लेकिन इस बात का करार हो कि आगे से कहीं किसी भी मस्जिद, मदरसे के साथ छेड़छाड़ ना हो।

राम मंदिर के निर्माण को लेकर तीन फार्मूले


हासिम अंसारी और महंत ज्ञानदास का फॉर्मूला:
विवादित परिसर में मंदिर और मस्जिद बने, दोनों को 100 फीट की दीवार से बांट दिया जाए।
श्री श्री रविशंकर का फॉर्मूला: विवादित जगह पर ही राम मंदिर बने।
नया का फॉर्मूला: मुस्लिम फैजाबाद हाईवे पर मस्जिद बनाएं और हिंदू विवादित जमीन पर राम मंदिर बनाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Babri Masjid-Ram Janmabhoomi dispute, Muslim leaders meets Sri Sri Ravi Shankar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: babri masjid-ram janmabhoomi dispute, muslim leaders, sri sri ravi shankar, all india muslim personal law board, maulana sayyed salman husaini nadvi, mosque, maulana nadvi, art of living founder sri sri ravishankar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved