• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एसीबी ने छापेमारी में बेंगलुरु विकास प्राधिकरण में 100 करोड़ रुपये की जमीन के रिकॉर्ड किए जब्त

ACB seizes land worth Rs 100 crore in Bangalore Development Authority in raids - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने छापेमारी करते हुए बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (बीडीए) के कार्यालयों से हेराफेरी के संदेह में 100 करोड़ रुपये की संपत्ति के रिकॉर्ड जब्त किए हैं।

शुक्रवार को दोपहर बाद बीडीए पर छापेमारी की गई और देर रात तक चली। एसीबी ने पुष्टि की कि शनिवार को भी छापेमारी जारी थी और बीडीए अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी और जुटाए गए सबूतों के आधार पर पूछताछ की जाएगी।

75 से अधिक की अधिकारियों की टीम ने उप सचिवों, विशेष भूमि अधिग्रहण अधिकारी और परिसर में स्थित अन्य लोगों के कार्यालयों पर एक साथ छापेमारी की, इस सूचना के आधार पर कि बीडीए अधिकारी भारी हेराफेरी में लिप्त थे। भूमि अभिलेखों के साथ निर्माण और मोटी रिश्वत के बदले नकली दस्तावेजों का निर्माण कर रहे थे।

अधिकारियों ने बीडीए साइटों के अवैध आवंटन का भी पता लगाया है। भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं।

शनिवार को भी छापेमारी जारी रहेगी, शुक्रवार से मिले सबूतों के आधार पर अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। बीडीए बेंगलुरु के लिए योजना प्राधिकरण है। बीडीए बेंगलुरू शहर में और उसके आसपास भूमि का अधिग्रहण करता है और आवासीय लेआउट और वाणिज्यिक भवनों का विकास करता है। आगे की जांच जारी है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ACB seizes land worth Rs 100 crore in Bangalore Development Authority in raids
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: acb, raids, bengaluru development authority, land worth rs 100 crore, seized records, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved