• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

84 प्रतिशत भारतीयों ने माना, कोरोना से रिकवरी में लगेगा 1 साल : सर्वे

84% of Indians believe recovery from Corona will take 1 year: Survey - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरू। करीब 84 प्रतिशत भारतीयों का मानना है कि कोरोनावायरस महामारी से रिकवरी होने में छह माह से एक साल तक का समय लग सकता है। मंगलवार को एक नये सर्वे से इसकी जानकारी मिली। मार्केट रिसर्च एंड एनालाइसिस फर्म वेलोसिटी एमआर के सर्वे के अनुसार, कोविड-19 महामारी के बारे में जानने वाले 94 प्रतिशत लोगों में से 75 प्रतिशत बीमारी को लेकर अत्यधिक चिंतित हैं, जबकि केवल 52 प्रतिशत इस फैलने वाले वायरस टाइप के बारे में जानते हैं।
सर्वे में 2100 लोग शामिल हुए, जोकि दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, चेन्नई, हैदराबाद, पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद और जयपुर के हैं।
वहीं 70 प्रतिशत भारतीयों का मानना है कि यह वायरस बुजुर्गो और पहले से किसी बीमारी से ग्रस्त लोगों को ज्यादा हानि पहुंचाता है। हालांकि सर्वे में शाामिल 63 प्रतिशत लोगों का मानना है कि अगर समुचित हाइजिन और जरूरी एहतियात बरती जाए जो इस बीमारी से पार पाया जा सकता है।
वेलोससिटी एमआर के प्रबंधन निदेशक और सीईओ जेसल शाह ने कहा, "सर्वे से पता चलता है कि 81 प्रतिशत लोगों ने अब अपने हाथ ज्यादा धोने शुरू कर दिए हैं और 78 प्रतिशत लोगों ने जहां तक हो सके भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाना छोड़ दिया है।"
वहीं 72 प्रतिशत लोगों ने माना कि अब वे आगे से विदेश यात्रा के दौरान ज्यादा सतर्क रहेंगे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-84% of Indians believe recovery from Corona will take 1 year: Survey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 84 percent indians, recovery from corona, 1 year, covid-19, coromavirus, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

लाइफस्टाइल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved