• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कर्नाटक : 'खजाने की खोज' में की गई पार्वती मंदिर की खुदाई, 7 गिरफ्तार

हासन (कर्नाटक) । कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव में एक शताब्दी पुराने मंदिर के गर्भगृह के नीचे कथित रूप से दबे खजाने की तलाश में एक पुजारी समेत सात लोगों ने ढांचे को खोद दिया। सात सदस्यीय गिरोह में एक प्रमुख ज्योतिषी और सहकारी समितियों के सहायक निदेशक भी शामिल थे, उन्होंने अपने गांव बोसमनहल्ली के मुख्य देवता के सामने लगभग 10 फीट का गड्ढा खोदने के बाद मिशन को आधे रास्ते में ही छोड़ दिया और मंदिर से चले गए। सभी सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के बयान के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान मंजूनाथ, बोसमनहल्ली के एक ज्योतिषी, एल.थिप्पेस्वामी, एक मंदिर पुजारी, हसन सहकारी समितियों के सहायक निदेशक नारायण, बी.एच. जयराम, चेतन, मंजूनाथ और कुमार के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा कि पूरे खजाने की खोज की योजना बोसामनहल्ली के एक ज्योतिषी मंजूनाथ ने बनाई थी, जो अक्सर गांव के बाहरी इलाके में स्थित गांव के देवता के पुराने चौदेश्वरी (पर्वतम्मा) मंदिर में जाते थे।

"गिरफ्तार किए गए अधिकांश लोग इस मंदिर के भक्त हैं। ज्योतिषी ने इन पांच भोले-भाले निवासियों और दावणगेरे जिले के एक मंदिर के एक पुजारी को मना लिया। मंजूनाथ ने सोचा कि तालाबंदी के तहत, जो मंदिर बंद हैं, उन पर गांव वासियों का ध्यान नहीं जा पाएगा, इसके अलावा इस घटना का पता लोगों को तभी लग पाएगा, जब लॉकडाउन में ढील दी जाएगी।"

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "इसलिए, उन्होंने शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि को 'होम-हवन' (वैदिक मंत्रों का जाप करते हुए पवित्र अग्नि में चढ़ा हुआ प्रसाद) करने के बाद खुदाई करने का फैसला किया।"

हालांकि, गिरोह की बदकिस्मती के कारण, शनिवार सुबह मंदिर खोला गया, जब तालाबंदी के मानदंडों में ढील दी गई, तो खुदाई का पता चला और इस मंदिर के पुजारी ने शिकायत दर्ज कराई।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Miscreantsdug up Parvati temple in Karnataka expecting treasure
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: miscreantsdug, parvati temple, karnataka, treasure, arrest, crime news in hindi, crime news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved