• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्नाटक गर्भपात रैकेट : जांच में खुलासा, आरोपियों ने 3,000 कन्या भ्रूणों का गर्भपात किया

Karnataka abortion racket: Investigation revealed, accused aborted 3,000 female fetuses - Bengaluru News in Hindi

बेंगलुरु। बेंगलुरु में हाल ही में सामने आए भ्रूणहत्या घोटाले की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अब तक 3,000 कन्या भ्रूणों का गर्भपात किया है।

बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर बी. दयानंद ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि जांच से पता चला है कि आरोपियों ने अब तक 3,000 गर्भपात कराए हैं और पिछले तीन महीनों में ही 242 कन्या भ्रूणों की हत्या कर दी गई।

आरोपियों ने पैसा कमाने के लिए प्रति वर्ष 1,000 गर्भपात का लक्ष्य रखा था। वे प्रति गर्भावस्था समाप्ति के लिए 20,000 से 25,000 रुपये लेते थे।

यह घोटाला तब सामने आया जब 15 अक्टूबर को बयप्पनहल्ली पुलिस ने संदिग्ध रूप से घूम रहे एक वाहन को रोकने की कोशिश की। वाहन का चालक नहीं रुका। इसके बाद पुलिस ने वाहन का पीछा कर उसे पकड़ लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने गर्भपात रैकेट के बारे में खुलासा किया। पुलिस ने इस घृणित गतिविधि में शामिल होने के आरोप में अब तक दो डॉक्टरों और तीन लैब तकनीशियनों सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस कमिश्नर दयानंद ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से दो को अपहरण के मामले में भी शामिल पाया गया। गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा है कि मामले की जांच जल्द ही पूरी हो जाएगी और सब कुछ सामने आ जाएगा।

जांच से यह भी पता चला कि गर्भपात मांड्या जिले में एक जैगरी प्रोडक्शन यूनिट में किया गया था, जहां आरोपियों ने एक लैब और संबंधित सुविधाएं स्थापित की थी। मंड्या के सहायक आयुक्त शिवमूर्ति ने कहा कि जिला आयुक्त के आदेश के अनुसार जैगरी प्रोडक्शन यूनिट को सीज कर दिया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Karnataka abortion racket: Investigation revealed, accused aborted 3,000 female fetuses
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: karnataka abortion racket, bengaluru, crime news in hindi, crime news, bengaluru news, bengaluru news in hindi, real time bengaluru city news, real time news, bengaluru news khas khabar, bengaluru news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved