• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मोदी ने झारखंड को दी 27000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात

narendra Modi laid the foundation stone of projects of Rs 27,000 crore in Jharkhand - Ranchi News in Hindi

रांची। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को झारखंड में सिंदरी यूरिया संयंत्र समेत 27,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। धनबाद जिले में स्थित सिदरी यूरिया संयंत्र 16 वर्ष पहले बंद हो गया था।
मोदी ने सिंदरी में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सिंदरी, बरौनी (बिहार) और उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में यूरिया संयंत्र से पूर्वी भारत में दूसरी हरित क्रांति में मदद मिलेगी। मोदी ने देवघर जिले में 750 बेड की क्षमता वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) और एक हवाईअड्डे की भी आधारशिला रखी।

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी भारत में लोगों को एम्स का इलाज कराने दिल्ली जाना पड़ता है। अब हम एम्स यहां खोल रहे हैं, ताकि लोगों को उसी तरह का इलाज यहां मुहैया हो सके। रांची में गैस पाइपलाइन परियोजना की आधारशिला रखते हुए मोदी ने कहा कि रांची के बाद गैस की आपूर्ति बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के 70 जिलों में की जाएगी। मोदी ने इसके साथ ही रामगढ़ जिले के पतरातु में 800 मेगावाट के सुपर थर्मल पॉवर प्लांट की आधारशिला रखी। यह पतरातु थर्मल पॉवर प्लांट और नेशनल थर्मल पॉवर प्लांट का संयुक्त उपक्रम है।

-आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-narendra Modi laid the foundation stone of projects of Rs 27,000 crore in Jharkhand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: narendra modi, projects in jharkhand, narendra modi in jharkhand, नरेंद्र मोदी, झारखंड, एम्स, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved