• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झारखंड से राज्यसभा के लिए झामुमो की महुआ माजी और भाजपा के आदित्य साहू ने भरा पर्चा, निर्विरोध निर्वाचन तय

JMM Mahua Maji and BJP Aditya Sahu filled the form for Rajya Sabha from Jharkhand, election fixed unopposed - Ranchi News in Hindi

रांची। झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ माजी और भारतीय जनता पार्टी के आदित्य साहु ने सोमवार को नामांकन के पर्चे भर दिये। इन दोनों का निर्विरोध होना लगभग तय माना जा रहा है। आगामी 3 जून को नाम वापसी का अंतिम दिन है। इसी दिन दोनों के निर्वाचन की घोषणा कर दिये जाने की उम्मीद है। झारखंड में यह तीसरा मौका होगा, जब राज्यसभा की सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति बन रही है। इसके पहले वर्ष 2004 में भाजपा के यशवंत सिन्हा और झामुमो के स्टीफन मरांडी और वर्ष 2006 में कांग्रेस की माबेल रिबेलो और भाजपा के एसएस अहलुवालिया राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुने गये थे।

झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्रत्याशी महुआ माजी ने तीन सेट में नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, झामुमो के वरिष्ठ नेता और विधायक स्टीफन मरांडी, सरफराज अहमद एवंराज्य सरकार में राजद कोटे के मंत्री सत्यानंद भोक्ता उपस्थित रहे। कांग्रेस कोटे के चारों मंत्रियों और विधायकों में से कोई इस मौके पर मौजूद नहीं रहा। कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया है कि महुआ माजी गठबंधन नहीं सिर्फ झामुमो की प्रत्याशी नहीं हैं। पर्चा भरने के बाद महुआ माजी ने कहा कि उन्होंने हमेशा खुद को पार्टी का साधारण कार्यकर्ता समझा है। उन्हें पार्टी के सुप्रीमो शिबू सोरेन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा सम्मान दिया है। उनकी कोशिश होगी कि राज्यसभा में वह झारखंड के आम जन की आवाज बनें।

इधर भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू ने भी तीन सेट में नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो, पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश उपस्थित रहे। नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत में भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू ने पार्टी के केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व के प्रति आभार जताया। कहा कि देश में एकमात्र भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो अपने मंडल स्तर के कार्यकर्ता को भी उच्च सदन भेजकर सम्मान देती है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-JMM Mahua Maji and BJP Aditya Sahu filled the form for Rajya Sabha from Jharkhand, election fixed unopposed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jharkhand, rajya sabha, jmm, mahua maji, bjp, aditya sahu, form filled, election fixed unopposed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved