• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

Jharkhand Assembly Election 2009 : झारखंड बचाकर अगले तीन चुनावों के लिए ताकत जुटाना चाहती है भाजपा

सूत्रों का कहना है कि झारखंड में फिलहाल उभरकर आए समीकरण भाजपा के लिए बहुत ज्यादा उत्साहजनक नजर नहीं आते। ऐसे में पार्टी ने आजसू के साथ दोबारा गठबंधन के विकल्प खुले रखे हैं। भाजपा को लगता है कि आदिवासी मतदाताओं पर पकड़ रखने वाली आजसू अगर पहले चरण में अनुसूचित जनजाति(एसटी) के लिए सुरक्षित कुछ सीटें निकाल ले गई तो बहुमत न मिलने की स्थिति में उसकी जरूरत पड़ सकती है। 2014 के विधानसभा चुनाव में आजसू को पांच सीटें मिलीं थीं।

सूत्र बताते हैं कि इस नाते भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोची-समझी रणनीति के तहत आजसू के साथ चुनाव बाद भी गठबंधन बरकरार रखने की बात कही है। उधर आजसू मुखिया सुदेश महतो ने एक बयान में कहा, "मैं नहीं, दूसरे मुझे सरकार बनाने में सहयोग देंगे।" सुदेश महतो ने इस बयान के जरिए संदेश दिया है कि चुनाव बाद उनकी मांग दूसरे दलों के बीच रहेगी।

दरअसल, हरियाणा में भाजपा की किसी तरह गठबंधन की सरकार बनी और महाराष्ट्र जैसा राज्य हाथ से फिसल गया। इसके चलते भाजपा को आशंका है कि लोकसभा चुनाव के बाद से पार्टी के पक्ष में बना माहौल धीरे-धीरे कमजोर पड़ने का संदेश न जनता में चला जाए। पार्टी का मानना है कि झारखंड में दमदार तरीके से वापसी ही पार्टी की लोकसभा चुनाव के बाद से खोई हुई लय वापस कर सकती है। ऐसे में पार्टी ने झारखंड को बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

माना जा रहा है कि झारखंड विधानसभा चुनाव के नतीजे साल 2020 में दिल्ली, बिहार और 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव पर असर डाल सकते हैं।

--आईएएनएस

यह भी पढ़े

Web Title-Jharkhand Assembly Election 2009: BJP wants to gather strength for next three elections by saving Jharkhand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: saving jharkhand, delhi, bihar, west bengal, jharkhand elections, jharkhand assembly elections 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi, jharkhand assembly election 2009 bjp wants to gather strength for next three elections by saving jharkhand
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved