• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आजादी के 70 साल बाद अब इस गांव को मिलेगा हैंडपंप, बोरिंग मशीन देख...

लातेहर। झारखंड के लातेहार में एक ऐसा गांव है जहां आजादी के 70 सालों के बाद भी एक भी हैंडपेंप की सुविधा नहीं थी। अब पंचायत प्रमुख की पहल से पहली बार वहां हैंडपंप इंस्टॉल कराना संभव हो सका है। लातेहार के नक्सल प्रभावित जागीर गांव में पहली बार कोई हैंडपंप बोरिंग की मशीन पहुंची है। इस बात की खुशी यहां के ग्रामीणों के चेहरे पर साफ झलक रही थी।

यहां इन मशीनों की मदद से तीन हैंडपंप लगवाए गए। ग्रामीणों का कहना है कि इसके पहले तक खराब सडक़ व्यवस्था के चलते गांव के अंदर तक इस तरह की बड़ी गाडिय़ां नहीं पहुंच पाती थी। लेकिन पंचायत प्रमुख ने इसे संभव कर दिखाया है।

वहीं जागीर के पंचायत ब्लॉक प्रमुख मंगलदेव उरांव ने कहा कि ग्रामीणों को अब तक पीने के स्वच्छ पानी की सुविधा प्राप्त नहीं थी। इस बार हमने ये करके दिखाने का फैसला किया। हमने जेसीबी मशीन की मदद से बोरिंग मशीन को गांव के अंदर तक लेकर आए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jaigir Village in Jharkhand to get first water hand pump after 70 years of independence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaigir, village, jharkhand, first water hand pump, 70 years of independence, independence day, हैंडपंप, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved