• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झारखंड में 35 हजार पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया सितंबर तक पूरी करने का निर्देश

Instructions to complete the appointment process for 35 thousand posts in Jharkhand by September - Ranchi News in Hindi

रांची। झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने राज्य के सरकारी विभागों में विभिन्न स्तरों के 35 हजार पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया हर हाल में पूरी करने का निर्देश दिया है।


उन्होंने गुरुवार को झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) और राज्य के विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ झारखंड मंत्रालय में उच्च स्तरीय रिव्यू मीटिंग की।

इस दौरान आयोग की ओर से बताया गया कि झारखंड प्रारंभिक विद्यालय में इंटरमीडिएट स्तर के प्रशिक्षित सहायक आचार्य के 11,000 और स्नातक स्तर के 15,001 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है।

इसी तरह स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक के 1,868, झारखंड डिप्लोमा स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के 153, झारखंड नगर पालिका सेवा संवर्ग संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के 921, झारखंड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा परीक्षा के 904, महिला पर्यवेक्षिका के 488 पद, झारखंड सामान्य स्नातक योग्यता धारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के 2,025 और झारखंड पारा मेडिकल संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के माध्यम से 2,532 पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया अलग-अलग चरणों में पहुंच चुकी है।

सीएम ने आयोग के चेयरमैन प्रशांत कुमार को कहा कि इन सभी नियुक्तियों में सरकार की नियुक्ति नियमावली और रोस्टर का पालन होना चाहिए। प्रतियोगिता परीक्षाओं के आयोजन में पूरी गोपनीयता और पारदर्शिता बरती जानी चाहिए। किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर पेपर लीक जैसी घटनाएं होती है तो जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सीएम ने राज्य के डीजीपी और जेएसएससी के चेयरमैन को झारखंड उत्पाद आरक्षी के 580 और झारखंड पुलिस में कांस्टेबल के 4,919 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया भी अविलंब शुरू करने का निर्देश दिया।

बैठक में मुख्य सचिव एल. खियांग्ते, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, प्रधान सचिव वंदना दादेल, पुलिस महानिदेशक अजय कुमार सिंह, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव उमाशंकर सिंह और कार्मिक विभाग के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instructions to complete the appointment process for 35 thousand posts in Jharkhand by September
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ranchi, jharkhand, cm champai soren, jharkhand staff selection commission, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved