• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मालगाड़ी से कटकर हाथी की मौत, धनबाद-गया रेलखंड पर आठ घंटे प्रभावित हुआ ट्रेनों का परिचालन

Elephant dies after being hit by goods train. - Ranchi News in Hindi

रांची। धनबाद-गया रेलखंड पर चिचाकी रेलवे स्टेशन के पास मालगाड़ी की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हो गयी। घटना शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात की है। इस वजह से रेलखंड पर लगभग आठ घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा।

माना जा रहा है कि यह हाथी झुंड से बिछड़ गया था, जो गड़ेया हॉल्ट के पास रेलवे लाइन पार करते समय मालगाड़ी की चपेट में आ गया। इस घटना में गुड्स ट्रेन का एक पहिया भी क्षतिग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि उस वक्त इस रेलखंड से किसी यात्री ट्रेन के गुजरने का शेड्यूल नहीं था, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के बाद हजारीबाग, गोमो और पारसनाथ में डाउन रेल लाइन बाधित हो गयी। शनिवार सुबह से ही यहां लोगों की भीड़ लगी रही। घटना की सूचना के बाद रेलवे की टीम पहुंची। घटनास्थल गिरिडीह जिले के सरिया थाना क्षेत्र में पड़ता है। शनिवार सुबह जेसीबी की मदद से हाथी का शव हटाया जा सका। उसके बाद रेलवे ट्रैक की मरम्मत की जा सकी। लगभग 8 घंटे के बाद धनबाद-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन सुचारू हो सका।

बता दें कि यह इलाका हाथियों का नियमित कॉरिडोर रहा है। हाथी अक्सर समूह में इधर से गुजरते हैं। कॉरिडोर से छेड़छाड़ की वजह से इस इलाके में हाथी प्राय: उत्पात भी मचाते हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Elephant dies after being hit by goods train.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: goods train, elephant killed, dhanbad-gaya railway section, affected for eight hours, train operation, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved