• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झारखंड में आईएएस पूजा सिंघल के ठिकानों सहित देश में 20 जगहों पर ईडी की छापेमारी

ED raids at 20 places in the country including the locations of IAS Pooja Singhal in Jharkhand - Ranchi News in Hindi

रांची। माइन्स लीज आवंटन और आय से अधिक निवेश से जुड़े मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखंड की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके पति अभिषेक झा सहित कई अन्य लोगों के 20 से भी ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है। शुक्रवार सुबह से ईडी की अलग-अलग टीमों ने रांची में लगभग आधा दर्जन जगहों पर छापे मारे। इसके अलावा एनसीआर, जयपुर, फरीदाबाद, बेंगलुरू, बिहार के मुजफ्फरपुर, झारखंड के खूंटी और कोलकाता में भी छापेमारी की जा रही है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इन छापों के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गयी है। आईएएस पूजा सिंघल झारखंड में खान सचिव के पद पर पदस्थापित हैं। उनके जिम्मे कई अन्य विभाग हैं। उनके पति अभिषेक झा रांची में पल्स नामक सुपर स्पेश्यिलटी हॉस्पिटल चलाते हैं। इसके अलावा उनके कई अन्य व्यवसाय हैं।

ईडी सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों में आईएएस एवं उनके पति द्वारा बड़े पैमाने पर राशि की लेनदेन हुई है। इनसे जुड़े दर्जनों कागजात और उनकी वैधता की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि ईडी की टीम झारखंड में खदानों के आवंटन से जुड़े कागजात भी खंगाल रही है। हाल में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने खदानों के आवंटन में गड़बड़ी के आरोप लगाते हुए कई दस्तावेज जारी किये थे।

रांची में आईएएस के सरकारी आवास के साथ-साथ लालपुर स्थित हरिओम टावर की न्यू बिल्डिंग, पंचवटी रेजीडेंसी एवं अन्य जगहों पर सुबह छह बजे से ही छापेमारी की जा रही है। ईडी के ज्वायंट डायरेक्टर कपिल राज के अलावा कई बड़े अफसर रांची में कैंप कर रहे हैं। छापेमारी देर तक जारी रहने की संभावना है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED raids at 20 places in the country including the locations of IAS Pooja Singhal in Jharkhand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jharkhand, ias pooja singhal, several states including locations, ed raids, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved