• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मनीलांड्रिंग मामला : आईएएस पूजा सिंघल की रिमांड पांच दिन बढ़ी, सीए गया जेल

ED inquiry begins against IAS Pooja Singhal in money laundering case. - Ranchi News in Hindi

रांची। मनीलांड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार झारखंड की निलंबित आईएएस अफसर पूजा सिंघल की रिमांड अवधि पांच दिनों के लिए बढ़ा दी गयी है। पीएमएलए की विशेष अदालत ने ईडी की दरख्वास्त पर लगातार तीसरी बार सिंघल को रिमांड पर दिया है। इसी मामले में गिरफ्तार किये गये चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार सिंह को लगातार 13 दिनों के रिमांड के बाद जेल भेज दिया गया है।

सनद रहे कि ईडी ने पूजा सिंघल को बीते 11 मई को गिरफ्तार किया था और इसके बाद 12 मई से उन्हें पांच दिनों के लिए रिमांड पर लिया गया था। ईडी ने शुक्रवार को कोर्ट को बताया कि पूजा सिंघल से अब तक हुई पूछताछ में माइन्स आवंटन में गड़बड़ी से लेकर मनी लांड्रिंग को लेकर कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं, जिनके आधार पर उनसे आगे पूछताछ जरूरी है। डिजिटल डिवाइस की जांच और आय के स्रोतों की तफ्तीश में नये तथ्य सामने आये हैं।

ईडी ने माइन्स आवंटन में गड़बड़ियों को लेकर तीन जिलों के जिला खनन पदाधिकारियों औरमनी लांड्रिंग के बिंदु पर रांची के दो बिल्डर्स और कोलकाता के दो व्यवसायियों से भी पूछताछ की है।

बता दें कि झारखंड में 2009-10 में खूंटी और चतरा जिले में मनरेगा घोटाला हुआ था। इस दौरान पूजा सिंघल इन जिलों में उपायुक्त के रूप में पदस्थापित थीं। मामले की ईडी जांच के दौरान मनीलांड्रिंग की जानकारी मिली। इसी मामले को बीते 6 मई को ईडी ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में कई स्थानों पर छापामारी की थी। छापामारी के दौरान ये 19 करोड़ 31 लाख रुपये के साथ लगभग 200 करोड़ रुपये के निवेश से संबंधित कागजात बरामद किये गये थे।

पिछले 16 दिनों से चल रही जांच के दौरान ईडी को जो जानकारियां मिली हैं, उसका कनेक्शन सत्ता के गलियारे से भी जुड़ रहा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-ED inquiry begins against IAS Pooja Singhal in money laundering case.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: money laundering case, ias pooja singhal, remand extended by five days, ca jailed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved