• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धनबाद के निरसा में अवैध कोयला खनन के दौरान 3 जगहों पर चाल धंसी, एक दर्जन लोग दबे, महिला की लाश निकाली गई

During illegal coal mining in Nirsa, Dhanbad, a dozen people were buried, the body of the woman was removed. - Ranchi News in Hindi

धनबाद/रांची। धनबाद कोयलांचल के निरसा, मुगमा और पंचेत में कोयले अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से लगभग एक दर्जन लोग दब गये हैं। इनमें से एक महिला का शव निकाला गया है, जबकि एक अन्य महिला को गंभीर रूप से घायल स्थिति में निकाला गया है। मलबे में अन्य की तलाश जारी है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि निरसा स्थित कोयला खदान से कुछ लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है। जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ बचाव और राहत कार्य में जुटा हुआ है। उन्होंने हादसे में मारे गये लोगों केपरिजनों के प्रति संवेदना जतायी है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बीसीसीएल सीवी एरिया के बंद पड़े आउटसोसिर्ंग खदान में कोयला तस्करी के दौरान चाल धंसने से तीन लोग दब गये। इसी तरह निरसा थाना क्षेत्र अंतर्गत कापासारा आउटसोसिर्ंग परियोजना में मंगलवार की सुबह करीब पांच बजे आउटसोसिर्ंग खदान में अवैध मुहाने से कोयला निकालते समय चाल गिरने से तीन लोग दब गये। गोपीनाथपुर में चाल धंसी है, जिसमें तीन लोगों के दबने की बात बतायी जा रही है। आशंका जतायी जा रही है कि इस हादसे में कई लोगों की मौत हुई है। हलांकि, इस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड और इलाके मेंआउटसोसिर्ंग के आधार पर कोयला खनन करने वाली कंपनी का कोई भी अधिकारी घटना के बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।

निरसा के एसडीपीओ पीताम्बर खेरबार ने कहा है कि गोपीनाथपुर में ओपेन कास्ट माइंस है जहां चाल धंसने में मजदूरों के दबे होने की सूचना मिली है। इसे देखते हुए ईसीएल के साथ बैठक की गयी है। पुलिस बल को भी मौके पर भेजा गया है।

स्थानीय लोग कोलियरी प्रबंधन को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लोगों के दबाव पर ईसीएल के मुगमा एरियाप्रबंधन द्वारा जेसीबी लगा कर मलबा हटाने का कार्य किया जा रहा है। खदान में जलजमाव के कारण जेसीबी को मलबा हटाने में काफी परेशानी हो रही है। बता दें कि निरसा क्षेत्र में कोयले का अवैध उत्खनन आम बात है और इसकी वजह से आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-During illegal coal mining in Nirsa, Dhanbad, a dozen people were buried, the body of the woman was removed.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dhanbad, nirsa, illegal coal mining, traversed in 3 places, a dozen people buried, woman\s body removed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved