• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोरोनावायरस - झारखंड के ग्राम पंचायतों में बनेंगे आइसोलेशन वार्ड

Coronavirus - Isolation wards to be set up in gram panchayats of Jharkhand - Ranchi News in Hindi

रांची । झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए राज्य की सभी 4563 ग्राम पंचायतों में आइसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील करते हुए लॉकडाउन का पालन करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, "सरकार हर झारखंडी की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठा रही है। लोग अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दें। सेनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी रोकने के लिए राज्य भर में लगातार छापेमारी को अंजाम दिया जा रहा है। साथ ही सभी पंचायत में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था करने का निर्देश दे दिए गए हैं।"

मुख्यमंत्री ने सोमवार को कहा, "सामाजिक सहयोग से हम कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम कर उससे लड़ सकते हैं।" उन्होंने सभी से लॉकडाउन के निर्देशों का सख्ती से पालन करने का आग्रह करते हुए कहा, "लोग जरूरी सामान खरीदने के लिए ही घर से बाहर निकलें। घर में रहकर हम सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे तो सभी को मदद मिलेगी।"

मुख्यमंत्री सभी जिला उपायुक्तों एवं पुलिस प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा, "सुनिश्चित करें कि लॉकडाउन में सरकार द्वारा निर्देशित जरूरी सेवाओं के अतरिक्त लोग घर से बाहर न घूमें। जनता को जागरूक करें कि अनावश्यक घर से निकलने से कुछ हासिल नहीं होगा। उन्हें यह बताएं कि घर में रहने से जनता समाज को बहुत बड़ा सहयोग दे सकती है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "राज्य में महीनों तक के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद्य पदार्थो की व्यवस्था है और रहेगी। सभी जिला उपायुक्त एवं पुलिस प्रशासन निगरानी कर सुनिश्चित करें कि खाद्य पदार्थो की कालाबाजारी के कारण बेवजह लोगों को अफवाहों और कठिनाइयों का सामना न करना पड़े।"

उल्लेखनीय है कि झारखंड में कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोमवार से पूरे राज्य में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

--आईएएनएस


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronavirus - Isolation wards to be set up in gram panchayats of Jharkhand
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: coronavirus, jharkhand chief minister hemant soren, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved