• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लालू की सजा पर फैसला फिर टला, लालू भक्तों ने किया जज को कॉल

CBI Special court will declare sentence in Lalu yadav Fodder scam case on friday - Ranchi News in Hindi

रांची। 950 करोड़ रुपए के चारा घोटाले में फंसे लालू यादव को एक और दिन के लिए सीबीआई अदालत से छूट मिल गई है। राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव को गुरुवार को सजा का ऐलान होना था। लेकिन वकील बिंदेश्वरी प्रसाद के निधन की वजह से सुनवाई को एक दिन के लिए टाल दिया गया। अब रांची की विशेष सीबीआई अदालत शुक्रवार को अपना फैसला सुनाएगी।

जिस मामले में सजा का ऐलान होना है उसमें दोषी को तीन से सात साल तक की सजा का प्रावधान है। अहम बात ये है कि अगर लालू को तीन साल तक की सजा होती है तो वे हाईकोर्ट में जमानत के लिए अपील कर सकते हैं। लेकिन अगर उन्हें ज्यादा सजा होती है तो उन्हें कोर्ट से सीधे जेल जाना होगा।

किस मामले में होगी लालू को सजा
यह मामला चाईबासा ट्रेजरी केस से जुड़ा है। जब 2013 में संस्था के खाते में से 48 करोड़ रुपए की अवैध निकासी की गई थी। इसके अलावा एक और मामला देवघर के सरकारी कोषागार से जुड़ा है जिसमें फर्जी अलॉटमेंट के जरिए 89 लाख रुपए निकाले गए थे। इस मामले में लालू को पांच साल की सजा सुनाई गई थी। इसी के बाद उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य भी करार दे दिया गया था।

चारा घोटाला
साल 1996 में वेस्ट सिंहभूमि(अब झारखंड में) जिले में छापेमारी के बाद बिहार पशुपालन विभाग में चारा घोटाला प्रकाश में आया था। इस मामले में दोषियों ने सरकारी खजाने को 950 करोड़ रुपए की चपत लगाई थी। मामले के उजागर होने के बाद लालू को जेल भी जाना पड़ा था और इसी केस के कारण उन्हें बिहार की जनता ने उन्हें और उनकी पार्टी को खारिज भी कर दिया था।

जज पर दबाव बनाने का प्रयास

सीबीआई जज शिवपाल सिंह ने गुरुवार को कहा कि उन्हें लालू यादव के कई समर्थकों के लगातार फोन कॉल्स आ रहे हैं। ये लोग उनसे सजा के बारे में जानकारी लेने के प्रयास कर रहे हैं। माना जा रहा है कि यह सब लालू के इशारे पर ही किया जा रहा है ताकि जज पर दबाव बनाया जा सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CBI Special court will declare sentence in Lalu yadav Fodder scam case on friday
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cbi court, fodder case, lalu yadav, rjd, bihar, लालू यादव, चारा घोटाला, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved