• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कुवैत हादसे में जान गंवाने वाले रांची के युवक का शव पहुंचा, सरकार ने दी पांच लाख की मदद

Body of Ranchi youth who lost his life in Kuwait accident reached, government gave Rs 5 lakh aid - Ranchi News in Hindi

रांची । कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले रांची निवासी 25 वर्षीय अली हुसैन का शव लंबे इंतजार के बाद शनिवार सुबह रांची पहुंचा। शव जैसे ही विमान से निकाल कर एयरपोर्ट के बाहर लाया गया, वहां मौजूद उसके परिजनों के विलाप से हर किसी की आंखें नम हो उठीं।


एयरपोर्ट पर मौजूद रांची के उपायुक्त राहुल सिन्हा ने अली हुसैन के परिजनों को सरकार की ओर से सहायता के तौर पर पांच लाख रुपए का चेक उसके पिता मुबारक हुसैन को सौंपा।

श्रम विभाग के अधिकारी भी मौके पर मौजूद थे। केंद्र की सरकार ने भी सभी मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की सहायता की घोषणा की है।

रांची के हिंदपीढ़ी निजाम नगर निवासी अली करीब 25 दिन पहले ही कुवैत गया था। वहां उसके सेल्समैन के तौर पर नौकरी मिली थी। नौकरी पाकर वह बेहद खुश था। हर दिन अपने परिजनों से उसकी फोन पर बात होती थी।

अली का जब बुधवार को कोई कॉल नहीं आया तो परिजन परेशान हो गये। इधर से कॉल करने की कोशिश की गई, लेकिन फोन कनेक्ट नहीं हुआ।

गुरुवार को दिन में सऊदी में रहने वाले एक रिश्तेदार ने अली हुसैन की मौत की सूचना दी। उसका अंतिम संस्कार डोरंडा स्थित कब्रिस्तान में किया जाएगा।

उसके भाई आदिल हुसैन धार्मिक जियारत के लिए मक्का गए थे और वह आज लौट रहे हैं।

कुवैत हादसे में मृत 45 भारतीय कामगारों के शव शुक्रवार को वायुसेना के विशेष विमान से कोच्चि पहुंचे। झारखंड के राज्य प्रवासी नियंत्रण कक्ष के अधिकारी ने बताया कि विदेश मंत्रालय से रांची निवासी अली हुसैन की मौत की सूचना मिली थी। इसके बाद से ही उनके शव को रांची लाने के लिए प्रवासी कक्ष उनके परिजनों के संपर्क में था।

झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने कहा है कि कुवैत गए अली हुसैन की मृत्यु की सूचना दुखद है। दुख की घड़ी में सरकार उनके परिजनों के साथ है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें दुख सहने की शक्ति मिले।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Body of Ranchi youth who lost his life in Kuwait accident reached, government gave Rs 5 lakh aid
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kuwait accident, ranchi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved