• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

झारखंड हारने के बाद BJP को याद आए बाबूलाल मरांडी! दोनों पक्षों में शुरू हुई बातचीत

रांची। लोकसभा और विधानसभा चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) को आशातीत सफलता नहीं मिलने के बाद झारखंड में नए सियासी परिदृश्य की संभावना जताई जा रही है। बदले सियासी समीकरण में झाविमो का भाजपा में विलय हो सकता है। झारखंड के सियासी फिजाओं में यह बात हवा में तैर रही है कि पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कमल थाम सकते हैं।

झाविमो के उम्मीदवार हालिया विधानसभा चुनाव में तीन सीटों पर विजयी हुए थे। झाविमो सूत्रों का दावा है कि बदले सियासी समीकरण में झाविमो का भाजपा में विलय हो सकता है। इसे लेकर दोनों पक्षों में बातचीत भी शुरू हो गई है। झाविमो के तीन विधायक हैं, जो फिलहाल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की अगुवाई वाली सरकार को समर्थन दे रहे हैं।

सूत्र तो यहां तक दावा कर रहे हैं कि भाजपा ने इसी कारण विधायक दल के नेता और विधासभा में विपक्ष के नेता का चुनाव टाल दिया है और खरमास के बाद इसकी घोषणा करने की बात कही है। माना जा रहा है कि भाजपा बाबूलाल मरांडी को आदिवासी चेहरे के रूप में सामने लाकर यह पद उन्हें दे सकता है।

इस बीच मरांडी ने भी झाविमो की कार्यकारी समिति को भी भंग कर दिया है, जिससे इस बात को और हवा मिल रही है। मरांडी ने भी खरमास के बाद समिति के नामों को तय करने की बात की है। झाविमो के विधायक प्रदीप यादव हालांकि ऐसी किसी संभावना से इनकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं जहां था, वहीं आज भी हूं और आगे भी रहूंगा। मरांडीजी किधर जा रहे हैं यह तो उनसे ही पूछना होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP ready to shake hands with jvm head babulal marandi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, jvm head babulal marandi, babulal marandi, jharkhand, jharkhand assembly election, jharkhand vikas morcha, pradeep yadav, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved