• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झारखंड में 4 दिनों में कोरोना से 40 मौतें, केंद्र ने 13 जिलों में कम टीकाकरण पर जताई चिंता

40 deaths due to corona in 4 days in Jharkhand, Center expressed concern over low vaccination in 13 districts - Ranchi News in Hindi

रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमण की दर में पिछले 15 दिनों में लगातार कमी आई है, लेकिन इसकी वजह से होने वाली मौतों की संख्या कम नहीं हो रही है। बीते 4 दिनों में राज्य में 40 लोगों की मौत कोरोना से हो गई है। जनवरी महीने में राज्य में सबसे ज्यादा 5081 मरीज बीते 8 जनवरी को मिले थे। इसके बाद से संक्रमण की संख्या में लगातार कमी आई है। रविवार को राज्य में 1269 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, जबकि इस दौरान 8 की मौत हो गई। राज्य में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 19466 है। 15 दिन पहले यह संख्या 30 हजार भी ज्यादा थी। राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर या नहीं रिकवरीरेट भी अब 94.11 पर्सेंट हो गया है।

इस बीच राज्य के 13 जिलों में अब तक 50 प्रतिशत से भी कम टीकाकरण होने पर केंद्र सरकार ने चिंता जाहिर की है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव द्वारा राज्य सरकार को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि झारखंड के जिन 13 जिलों में 50 फीसदी से भी कम टीकाकरण हुआ है, वहां विशेष कार्य योजना बनाकर इसे गति देने की जरूरत है। केंद्र ने सरकार को सलाह दी है कि हर घर दस्तक अभियान में स्वयंसेवी संस्थाओं को भी शामिल किया जाए। जिलों के उपायुक्तों और डिस्ट्रिक्ट इम्यूनाइजेशनऑफिसर को समन्वय बनाकर टीकाकरण तेज करने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि झारखंड में सबसे कम टीकाकरणपाकुड़ में हुआ है। यहां अब तक मात्र 27 फीसदी लोगों को टीका दिया जा सका है। इसी तरह साहिबगंज में 32.2 फीसदी , पश्चिम सिंहभूम में 37.5 , गढ़वा में 38.7, चतरा में 39.3, देवघर में 41.3, गोड्डा में 42.3, जामताड़ा में 42.7, गुमला में 46.6 और सरायकेला में 47.3 फीसदी लोगों को ही टीका दिया जा सका है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-40 deaths due to corona in 4 days in Jharkhand, Center expressed concern over low vaccination in 13 districts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jharkhand, corona in 4 days, 40 deaths, centre, less vaccination in 13 districts, expressed concern, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved