• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

झारखंड की लड़कियों को दूसरे राज्यों में बेचने वाले रैकेट का पदार्फाश, एक दर्जन लोग गिरफ्तार

Racket selling Jharkhand girls to other states busted, a dozen people arrested - Ranchi News in Hindi

रांची । झारखंड के गिरिडीह जिले की पुलिस ने ग्रामीण इलाकों की लड़कियों को राजस्थान और मध्य प्रदेश सहित कई इलाकों में बेचने वाले गिरोह के एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक नाबालिग लड़की को भी बरामद किया है। उसे बाहर ले जाकर बेचने की तैयारी की जा रही थी। पुलिस ने जिस गिरोह का खुलासा किया है, उसमें बिहार, राजस्थान और मध्य प्रदेश के लोग शामिल हैं। गिरिडीह के एएसपी हरीश बिन जमां ने बताया कि जिले के पचंबा थाना क्षेत्र के नारोबाद गांव से तीन माह पहले एक नाबालिग लड़की का अपहरण किया गया था। मामले की जांच के दौरान पुलिस एक संगठित गिरोह तक पहुंची। इस मामले में शुरूआती जांच में जिले के बेंगाबाद की मीना देवी की संलिप्तता सामने आई। पुलिस को पता चला कि मीना देवी अपने एक सहयोगी गया की ललिता कुमारी और शंकर चौधरी के साथ मिलकर लड़की को राजस्थान में बेचने की योजना बना रहे हैं। इसपर पचंबा पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी कर इस पूरे रैकेट से जुड़े एक दर्जन लोगों को पकड़ा। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह ने इलाके की कई लड़कियों को शादी के नाम पर देश के अलग-अलग हिस्सों में बेचा है। जेल भेजे अपराधियों को रिमांड पर लेकर आगे पूछताछ की जायेगी।

गिरफ्तार किये गये लोगों में गया के सैदपुर निवासी भोला कुमार दास, गिरिडीह के गांवा थाना क्षेत्र के बादीडीह गांव निवासी गोविंद साहू, गिरिडीह जिले की मीना देवी और ललिता कुमारी, गया के बेलागंज निवासी शंकर चौधरी, मध्य प्रदेश का नीमच निवासी संदीप शर्मा, राजू शर्मा, हेमंत शर्मा, मुकेश गुर्जर और राजस्थान के उदयपुर निवासी दलिचंद शर्मा, दिनेश शर्मा शामिल हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Racket selling Jharkhand girls to other states busted, a dozen people arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: racket selling jharkhand girls to other states busted, a dozen people arrest, jharkhand girls selling racket, crime news in hindi, crime news, ranchi news, ranchi news in hindi, real time ranchi city news, real time news, ranchi news khas khabar, ranchi news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved