• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कठुआ गैंगरेप: पीडि़ता की वकील को सता रहा रेप और हत्या का डर

Trial in Kathua Rape Case Begins Today, victim lawyer says I may get raped, I can be killed - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची बर्बर रेप के बाद हत्या की खबर से पूरा देश गुस्से में है। कठुआ गैंगरेप और हत्या मामले में आज से कोर्ट में सुनवाई शुरू होगी। यह सुनवाई आठ आरोपियों के खिलाफ की जाएगी, जिन पर बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने का आरोप लगा है। सुनवाई से पहले पीडि़त पक्ष की वकील दीपिका सिंह राजावत ने आशंका जाहिर की कि इस केस की वकील बनने की वजह से उनकी जान को खतरा है। उन्होंने आशंका जाहिर की है कि उनके साथ रेप हो सकता है और उसके बाद हत्या की जा सकती है।

पीडि़त पक्ष की वकील दीपिका सिंह राजावत ने कहा, मेरा भी रेप हो सकता है या हत्या करवाई जा सकती है। शायद मुझे कोर्ट में वकालत न करने दी जाए। मैं नहीं जानती कि अब मैं यहां कैसे रहूंगी। हिंदू विरोधी बताकर मेरा बहिष्कार किया गया है। उन्होंने आगे कहा, केस ट्रांसफर करने और अपनी और परिवार की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करूंगी।

गौरतलब है कि कठुआ की आठ साल की बच्ची का 10 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था। बच्ची को एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान उसे भूखा रखा गया और नशीली दवाइयां दी गई और बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इसके बाद बच्ची की हत्या कर दी गई। बच्ची का शव 17 जनवरी को रसाना गांव के जंगल से मिला था।

रिपोर्ट के लिए बार काउंसिल भेजेगा 5 सदस्यीय समिति

बार काउंसिल ऑफ इंडिया (बीसीआई) की पांच सदस्यीय समिति जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ शहर का दौरा करेगी और नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले में तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करेगी। बीसीआई अध्यक्ष मनन मिश्रा ने रविवार को कहा कि इसके लिए वह 19 अप्रैल को सर्वोच्च न्यायालय से वक्त देने की मांग करेंगे। तथ्य का पता लगाने वाले दल में पूर्व बीसीआई अध्यक्ष तरुण अग्रवाल, बीसीआई सहअध्यक्ष एस. प्रभाकरण, रामचंद्र जी. शाह, उत्तराखंड बार काउंसिल की सदस्य रजिया बेग और वकील नरेश दीक्षित शामिल हैं। मिश्रा ने यहां संवाददाताओं को बताया कि टीम राज्य का दौरा करेगी और जम्मू व कठुआ के बार संघ के पदाधिकारियों से मिलेगी। साथ ही वह पीडि़त के परिवार और आम लोगों से मुलाकात करेगी और पता लगाएगी कि वास्तव में क्या हुआ था।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Trial in Kathua Rape Case Begins Today, victim lawyer says I may get raped, I can be killed
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kathua, rape cases, kathua rape case, kathua gangrape and murder case, deepika s rajawat, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved