• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कठुआ में आठ साल की बच्ची से हुए गैंगरेप की पूरी कहानी, जानें-क्या थी वजह

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और दर्दनाक तरीके से की गई हत्या की घटना ने पूरे को झकझोर रख दिया है। देश ही नहीं, विदेश में भी इस घटना पर आक्रोश है। हर कोई आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहा है। संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने भी इस घटना को भयावह बताते हुए दोषियों को कानून के दायरे में लाए जाने की उम्मीद जाहिर की। आपको बता दें कि कठुआ की आठ साल की बच्ची का 10 जनवरी को अपहरण कर लिया गया था।

बच्ची को एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान उसे भूखा रखा गया और नशीली दवाइयां दी गई और बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इसके बाद बच्ची की हत्या कर दी गई। बच्ची का शव 17 जनवरी को रसाना गांव के जंगल से मिला था। इस मामले में हेड कांस्टेबल, एक सब-इंस्पेक्टर, दो विशेष पुलिस अधिकारी सहित आठ लोग गिरफ्तार किए गए और उनमें से सात के खिलाफ आरोप दायर किया गया है।

आईये, जानें-कठुआ गैंगरेप की पूरी कहानी

यह मामला जम्मू-कश्मीर में कठुआ जिले की हीरानगर तहसील के रसाना गांव का है। यह गांव चहंू ओर जंगल से घिरा हुआ है। आठ साल की बच्ची का शव 17 जनवरी को रसाना गांव के ही जंगल से मिला था। यह लडक़ी घुमंतू बकरवाल समुदाय की थी। लडक़ी 10 जनवरी को घोड़ों को चराने के लिए घर से निकली थी। लेकिन, शाम तक वापस नहीं आई तो परिजन काफी चिंतित हो गए।

परिजनों ने बेटी को खूब ढूंढा, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल पाया। इसके बाद परिजनों ने हीरानगर पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। लेकिन, पुलिस भी बच्ची को ढूंढ पाने में नाकाम रहीं। आखिरकार 17 जनवरी को बच्ची का शव जंगल में मिला। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक लडक़ी के साथ कई बार कई दिनों तक गैंगरेप हुआ। बच्ची को एक मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया। इस दौरान उसे भूखा रखा गया और नशीली दवाइयां दी गई और बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया। इसके बाद दुपट्टे से बच्ची का गला घोटा गया और फिर पत्थरों से कुचलकर बच्ची की हत्या कर दी। रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि तीन दिन पहले ही बच्ची की हत्या कर दी गई थी और करीब 72 घंटे बाद शव को जंगल में फेंका गया था।

विरोध के बाद क्राइम ब्रांच को सौंपा केस

इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। घटना के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में लोगों ने खूब विरोध प्रदर्शन किया। विपक्षी पार्टियों ने भी राज्य की सरकार पर जमकर निशाना साधा। आखिकार मेहबूबा सरकार ने मामले की मैजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए और आरोपी एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया। मेहबूबा सरकार ने 23 मार्च को यह मामला क्राइम ब्रांच को सौंप दिया। क्राइम ब्रांच ने एसआईटी का गठन कर मामले की जांच शुरू की।

क्राइम ब्रांच ने आठ आरोपियों पर कसा शिकंजा

इस मामले में क्राइम ब्रांच ने हेड कांस्टेबल, एक सब-इंस्पेक्टर, दो विशेष पुलिस अधिकारी सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया और एक आरोपी ने खुद ही सरेंडर कर दिया। जानकारी के मुताबिक इस मामले में मुख्य आरोपी पूर्व राजस्व अधिकारी सांजी राम ने बेटे की गिरफ्तारी के बाद खुद ही सरेंडर कर दिया। क्राइम ब्रांच ने सबसे पहले जांच अधिकारी रहे सब-इंस्पेक्टर आनंद दत्ता को अरेस्ट किया। इसके बाद जम्मू-कश्मीर के स्पेशल पुलिस अफसर दीपक खजुरिया को अरेस्ट किया।

क्राइम ब्रांच ने स्पेशल पुलिस आफिसर (एसपीओ) दीपक खजूरिया, पुलिस अफसर सुरेंद्र कुमार, रसाना गांव का परवेश कुमार, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर आनंद दत्ता, हेड कांस्टेबल तिलक राज, पूर्व राजस्व अधिकारी के बेटे विशाल और उसके चचेरे भाई को गिरफ्तार किया। क्राइम ब्रांच ने 9 अप्रैल को जांच पूरी की।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Read full story of Kathua Gangrape and know reason behind incident
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kathua gangrape, kathua rape and murder case, jammu and kashmir, asifa, rasana village, 8-year-old kathua girl, heeralnagar tehsil, crime branch, mehbooba mufti, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved