• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पुलवामा हमले की बरसी : घटना में शामिल 19 आतंकवादियों में से 8 मारे गए, 7 गिरफ्तार

Pulwama attack anniversary: Out of 19 terrorists involved in the incident, 8 killed, 7 arrested - Srinagar News in Hindi

#Pulwama attack श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार को पुलवामा आतंकी हमले की चौथी बरसी पर कहा कि हमले में शामिल 19 आतंकवादियों में से आठ मारे गए और सात को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन पाकिस्तानी सहित चार अभी भी जीवित हैं।


लेथपोरा स्मारक पर पुलवामा हमले के शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद अतिरिक्त डीजीपी (कश्मीर) विजय कुमार ने कहा कि तीन पाकिस्तानियों सहित चार अभी भी जीवित हैं। कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों ने घटना के लिए जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के लगभग सभी शीर्ष कमांडरों को निष्प्रभावी कर दिया है।

उन्होंने कहा, वर्तमान में जैश के केवल 7-8 स्थानीय और मोसा सोलेमानी सहित 5-6 सक्रिय पाकिस्तानी आतंकी हैं। पुलिस उनको जल्द बेअसर कर देगी। .

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'हम 41 लाख रुपये वसूलने में सफल रहे हैं और हाल ही में बारामूला में 26 लाख रुपये वसूले गए हैं।'

उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियों में शामिल ओवरग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) के खिलाफ दर्ज मामलों का तेजी से निस्तारण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ऐसे मामलों की संख्या पिछले साल अक्टूबर में 1,600 से घटकर वर्तमान में 950 हो गई है और अब तक 13 लोगों को सजा भी हो चुकी है।

उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में 37 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय हैं और उनमें से केवल दो, जिनमें फारूक नल्ली और रियाज छत्री शामिल हैं, पुराने हैं जबकि बाकी हाल ही में शामिल हुए हैं।

महानिरीक्षक (आईजी) संचालन सेक्टर सीआरपीएफ, एम.एस. भाटिया ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद से जमीनी स्तर पर स्थिति में सुधार हुआ है और सुरक्षा बलों द्वारा उठाए गए कदमों को देखते हुए इस तरह के हमले कभी नहीं होंगे।

भाटिया ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों पर हमले कायरतापूर्ण कार्य है। ऐसे हमलों को रोकने के उपाय किए गए हैं।

उन्होंने कहा, हम अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस संबंध में शामिल कई मॉड्यूल को बेअसर कर दिया गया है। सीआरपीएफ, पुलिस और अन्य सुरक्षा बल अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि कोई बड़ा नुकसान करने से पहले आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया जा रहा है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pulwama attack anniversary: Out of 19 terrorists involved in the incident, 8 killed, 7 arrested
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pulwama attack, terrorist, srinagar, pulwama, jammu and kashmir, vijay kumar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved