• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बौखलाया पाकिस्तान मासूम और महिलाओं को बना रहा निशाना, दो की मौत

Pakistan fails in infiltration, now firing on International Border - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सरहद से सटे गांवों में पाकिस्तान बीते कई दिनों से गोलाबारी कर रहा है। बीएसएफ के मुंहतोड़ जवाब के बाद भी पाकिस्तानी रेंजर्स अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को भारी गोलाबारी के बाद आज भी सीमा पार से मोर्टार दागे जा रहे हैं। एलओसी से सटे अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर के रिहाइशों इलाकों को भी निशाना बनाया जा रहा है।


सात महीने के मासूम को लगी गोली, मौत

सोमवार को अरनिया में पाकिस्तान की फायरिंग में घायल हुई एक महिला की आज मौत हो गई है। वहीं, एलओसी से सटे अखनूर के सेरी पल्ली गांव में पाकिस्तान की फायरिंग का शिकार एक मासूम भी हुआ। सात महीने के बच्चे को गोली लगने के बाद उसकी मौत हो गई है। जबकि 6 स्थानीय निवासी गंभीर रूप से हुए घायल हुए हैं।


पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के हीरानगर, पनसार, मनयारी और चान लाल दीन इलाके में जबरदस्त फायरिंग की। जिसके बाद बीएसएफ की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। जम्मू के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में बॉर्डी की 5 किलोमीटर की सीमा के सभी स्कूल बंद रखे गए हैं।


गृहमंत्री ने दिया जवाब
पाक फायरिंग पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि पहले फायरिंग बीएसएफ नहीं करती है, लेकिन जवान जानते हैं कि कैसे जवाब देना है. उन्होंने ये भी कहा कि भारत की तरफ जो आंख उठा कर देखेगा, उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।


आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए दुनियाभर में किरकिरी के बावजूद पाकिस्तान अपना रास्ता बदलने को तैयार नहीं है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, आतंकी घुसपैठ में नाकाम पाक बौखलाहट में अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा है। पाकिस्तान अब अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में है। लश्कर के आतंकियों को सुरंग के जरिए भेजने का प्लान बनाया गया है। बीएसएफ को सीमा पर अलर्ट किया गया है।


सुरक्षा बलों का बना सकते हैं निशाना
सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के आतंकी घुसपैठ कर सांबा, विजयपुर, आरएस पुरा सेक्टर, कठुआ में मौजूद सुरक्षा बल और सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं।
एलओसी पर सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी के चलते जम्मू के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों को एकत्रित किया जा रहा है। पाकिस्तान घुसपैठ के लिए भारी मात्रा में गोलीबारी का सहारा ले रहा है।

इन जगहों पर देखा गया आतंकियों का मूवमेंट
कठुआ, सांबा, आरएसपुरा, अरनिया और अब्दुलिया सेक्टर के सामने पाकिस्तान की सीमा के उस पार लॉंचिंग पैड मसरूर बड़ा भाई मौजूद है। इसके अलावा सुकमल, चपराल और लूनी में मौजूद लॉन्चिंग पैड के आस पास सीमापार आतंकियों का मूवमेंट देखा गया है। ये सारे लॉन्चिंग पैड इंटरनेशनल बॉर्डर के काफी नजदीक हैं।


सूत्रों के मुताबिक, आतंकी इस इलाके से घुसपैठ करने की कोशिश इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यहां से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद नेशनल हाइवे का इस्तेमाल भागने के लिए कर सकते हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pakistan fails in infiltration, now firing on International Border
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jammu and kashmir, srinagar, pakistan millitants, intetnational border, श्रीनगर, आतंकवाद, पाकिस्तान, खुफिया, आतंकी घुसपैठ, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved