• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने 15 कोर्प्स की कमान डीपी पांडे को सौंपी

Lieutenant General BS Raju handed over command of 15 Corps to DP Pandey - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। लेफ्टिनेंट जनरल बी.एस. राजू ने रणनीतिक कश्मीर आधारित 15 कोर्प्स की कमान लेफ्टिनेंट जनरल डी.पी. पांडे को सौंप दी है। सेना ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी। लेफ्टिनेंट जनरल राजू अब भारतीय सेना के नए डाइरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशंस(डीजीएमओ) होंगे।

जनरल ने 2020 में कठिन दौर में 15 कोर की अगुवाई की, जब घाटी आतंकवाद और कोविड -19 की दोहरी चुनौतियों से सामना कर रहा था।

सेना के एक बयान के अनुसार, "लेफ्टिनेंट जनरल राजू का पिछले एक वर्ष का कार्यकाल नियंत्रण रेखा और कश्मीर में दोनों में बेहतर सुरक्षा माहौल देने के लिए याद रखा जाएगा। नागरिक प्रशासन और सुरक्षा बलों के साथ कश्मीर में सामान्य स्थिति लाने के लिए तालमेल बिठाने का प्रयास किया। पिछले एक दशक में आतंकवादी घटनाओं में सबसे ज्यादा कमी आई है।"

बयान में कहा गया है कि नियंत्रण रेखा पर उनकी अगुवाई में इलेक्ट्रोनिक और सर्विलांस ग्रिड को सक्रिय किया गया और सेना की तैनाती की गई। पाकिस्तानी संघर्ष विराम उल्लंघन को कड़ाई से निपटा गया।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर लेफ्टिनेंट जनरल बी.एस. राजू को कश्मीर को स्थायी शांति के मार्ग पर ले जाने में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए, प्रतिष्ठित उत्तम युद्ध सेवा मेडल (यूवाईएसएम) से सम्मानित किया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lieutenant General BS Raju handed over command of 15 Corps to DP Pandey
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lieutenant general bs raju, command of 15 corps, handed over to dp pandey, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved