• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कठुआ विवाद: आरोपियों के पक्ष में रैली निकालने वाले BJP के 2 मंत्रियों का इस्तीफा

जम्मू। कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसके बाद उसकी हत्या करने के मामले के आरोपियों के समर्थन में आयोजित एक रैली में शामिल होने वाले भाजपा के दो मंत्रियों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। घटनाक्रम के जानकार सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा इस्तीफे की मांग करने के बाद दोनों मंत्रियों -चौधरी लाल सिंह और चंदर प्रकाश गंगा- ने राज्य भाजपा अध्यक्ष सतपाल शर्मा को सौंप दिया।

पिछले महीने हिंदू एकता मंच द्वारा आठ साल की एक बच्ची के साथ दुष्कर्म करने और उसके बाद उसकी हत्या करने के मामले में आरोपी सात लोगों के समर्थन में कठुआ के हीरानगर इलाके में आयोजित एक रैली में दोनों मंत्रियों ने हिस्सा लिया था। यद्यपि दोनों मंत्रियों ने कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया, लेकिन दोनों के खिलाफ जनता में काफी आक्रोश था।

गंगा के पास उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी थी, और लाल सिंह के पास वन विभाग था। महबूबा ने पीडीपी विधायकों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की शनिवार को श्रीनगर में एक बैठक बुलाई है, जिसमें कठुआ दुष्कर्म व हत्या मामले में और कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था के मौजूदा हालात में भावी कार्रवाई पर विचार किया जाएगा।

वहीं, आरोपियों के समर्थन में निकाली गई हिंदू एकता रैली में शामिल नेशनल कांफ्रेंस के एक नेता को पार्टी की सदस्यता से जीवन भर के लिए बर्खास्त कर दिया गया। पार्टी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि पार्टी अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने पार्टी के हीरानगर ब्लॉक अध्यक्ष शांति स्वरूप को पार्टी की सदस्यता से आजीवन बर्खास्त कर दिया है। पिछले महीने स्वरूप के एक रैली में शामिल होने की खबरें मीडिया में आने के बाद यह कार्रवाई हुई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kathua rape case: Two BJP ministers resign
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kathua rape and murder case, kathua, bjp ministers, chaudhary lal singh, chander prakash ganga, kathua rape, jammu and kashmir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved