• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीनगर में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल चलाने वाले संगठन पर आईटी का छापा

IT raid on organization running multi specialty hospital in Srinagar - Srinagar News in Hindi

जम्मू । आयकर विभाग ने श्रीनगर में 100 से अधिक बिस्तरों वाले सबसे बड़े निजी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का संचालन कर रहे एक संगठन पर तलाशी और जब्ती अभियान चलाया है। संगठन पर 2013-14 के बाद से बेहिसाब संपत्ति 100 करोड़ से अधिक की नकदी के लेनदेन का आरोप है। आयकर विभाग ने हालांकि उन अस्पतालों एवं संगठन का नाम नहीं बताया जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। विभाग ने रविवार को कहा कि शुक्रवार को श्रीनगर के चार आवासीय स्थल परिसरों में तलाशी की गई।

जिस संगठन के खिलाफ तलाशी अभियान चलाया गया है, उसके मुख्य व्यवसाय में अस्पताल, रियल एस्टेट और घरेलू उपयोग की वस्तुओं का व्यापार शामिल है।

विभाग ने एक बयान में कहा कि यह संगठन कम कीमत पर भूखंड खरीदता है, धीरे-धीरे उनका संकलन करता है। इसके बाद वह छोटे-छोटे प्लॉट करके उन्हें बेचता है।

बयान में कहा गया है कि सबूतों से पता चला है कि यह संगठन खरीददारों से (संपत्ति के पंजीकृत मूल्य से अधिक और ऊपर) 50 प्रतिशत की राशि कैश में लेता था। तलाशी अभियान के दौरान इन्हें जब्त कर लिया गया है।

संगठन ने 2013-14 के बाद से नकद में 100 करोड़ रुपये से अधिक की बेनामी संपत्ति का लेनदेन किया है। भूखंडों के खरीदारों द्वारा बैंकिंग चैनलों के माध्यम से किए गए भुगतान या निवेश भी जांच के दायरे में हैं क्योंकि आय के आधार पर दिए जाने वाले कर के अनुसार निवेश नहीं किया गया है।

इस प्रकार मामलों के तथ्यों के आधार पर कर केवल विक्रेता समूह पर नहीं, बल्कि खरीदारों पर भी लगाया जाएगा। भूमि और भूखंडों की लगभग सभी खरीद और बिक्री पर टीडीएस का पर्याप्त डिफॉल्ट है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IT raid on organization running multi specialty hospital in Srinagar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: multi specialty hospital, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved