• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

वैष्णोदेवी आने वाले श्रद्धालुओं का होगा 5 लाख का दुर्घटना बीमा, निशुल्क इलाज भी

Devotees of mata Vaishno devi will get accidental insurance of 5 lakh rupees - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने वैष्णोदेवी आने वाले श्रद्धालुओं को एक बड़ा तोहफा दिया है। यह तोहफा नवरात्र के शुभअवसर पर दिया गया है। आपको बता दें कि देशभर में नवरात्र का त्यौहार जोर-शोर से मनाया जा रहा है। नवरात्र में माता के दरबार वैष्णो देवी में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। देश-विदेश से भक्तगण लगातार यहां दर्शन के लिए आ रहे हैं। बुधवार से अब तक लगभग 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालु माता के दर्शन कर चुके हैं।

शनिवार को राजभवन में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की 63वीं बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्यपाल मलिक इस बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। श्राइन बोर्ड ने यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पांच लाख रुपए के मुफ्त दुर्घटना बीमा को मंजूरी दी है। साथ ही श्रद्धालुओं का नजदीकी क्षेत्र स्थित ट्रॉमा सेंटर में मुफ्त इलाज भी किया जाएगा।
श्राइन बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि श्रद्धालुओं की सामूहिक दुर्घटना बीमा कवर को बढ़ाने की बोर्ड ने मंजूरी दे दी। वैष्णोदेवी आने वाले पांच साल से अधिक आयु के श्रद्धालुओं में प्रत्येक का दुर्घटना बीमा कवर तीन लाख रुपए से बढ़ाकर पांच लाख रुपए कर दिया गया है और पांच साल से कम उम्र के श्रद्धालुओं का तीन लाख रुपए का बीमा कवर होगा, जो इस वक्त एक लाख रुपए है। इस बीमा कवर में सड़क दुर्घटनाओं, भूस्खलन, पत्थरबाजी की घटनाओं और तीर्थस्थल के आसपास के क्षेत्र में ऐसी अन्य घटनाओं में घायल लोग शामिल होंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Devotees of mata Vaishno devi will get accidental insurance of 5 lakh rupees
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vaishno devi, navratri, insurance, jammu kashmir, shrine board, governor satyapal malik, accidental insurance, दुर्घटना बीमा, वैष्णो देवी, नवरात्र, बीमा, जम्मू कश्मीर, श्राइन बोर्ड, राज्यपाल सत्यपाल मलिक, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved