• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भारतीय युवाओं को आतंकी बना रहे अल कायदा, ISIS की गतिविधियों पर प्रतिबंध

BJP government ban on al-Qaida and other terrorist organizations - Srinagar News in Hindi

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने भारतीय उपमहाद्वीप में आतंकवादी संगठन अल-कायदा (एक्यूआईएस) पर प्रतिबंध लगा दिया है। एक आधिकारिक आदेश के अनुसार सख्त आतंकवाद विरोधी कानून - गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत इसकी सभी अभिव्यक्तियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।

1 9 जून को गृह मंत्रालय ने इस संबंध में एक अधिसूचना जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि एक्यूआईएस और इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और शाम-खोरासन (आईएसआईएस-के) में अफगानिस्तान स्थित एक सहयोगी दोनों अल-कायदा आईएसआईएस को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ये संगठन भारतीय युवाओं को वैश्विक जिहाद के लिए कट्टरपंथी बना रहे थे और भारतीय युवाओं को आतंकवाद की ओर धकेलने का कार्य कर रहे हैं।


युवाओं को आतंकी बनाने के लिए भर्ती का प्रयास

भारत और पड़ोसी देशों दोनों में आतंकवाद के निरंतर कृत्यों की संज्ञान लेते हुए, मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा कि ये संगठन आतंकवादी कृत्यों को बढ़ावा देने और प्रोत्साहित कर रहे हैं। मंत्रालय ने अपने आदेश में यह भी बताया कि इन संगठनों ने लगातार भारत से युवाओं की कट्टरपंथीकरण और भर्ती का प्रयास किया है।


आदेश में कहा गया है कि आईएसकेपी / आईएसआईएस विलायत खोरासन भारतीय उपमहाद्वीप में आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं और प्रोत्साहित कर रहे हैं और यह भी कहते हुए कि संगठन वैश्विक जिहाद के लिए युवाओं की भर्ती करके और स्थापित करने के उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए आतंकवादी कृत्य कर रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP government ban on al-Qaida and other terrorist organizations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp government ban on al-qaida and other terrorist organizations, al quaida, isis, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved