• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनाव को लेकर भाजपा का विस्तार अभियान

BJP expansion campaign for Jammu and Kashmir Legislative Assembly elections - Srinagar News in Hindi

नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर में पार्टी संगठन को मजबूत कर जनाधार बढ़ाने के मिशन में भाजपा जोर-शोर से लगी है। इसके लिए जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से लेकर मोदी सरकार के तमाम मंत्री लगातार जम्मू-कश्मीर का दौरा कर राज्य की जनता को विकास की सौगात दे रहे हैं, तो वहीं इसके साथ ही पार्टी संगठन को भी लगातार मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। भाजपा की कोशिश जम्मू के साथ-साथ कश्मीर घाटी में भी पार्टी संगठन को मजबूत करने की है। इसके लिए पार्टी ने दूसरे दलों से जुड़े ऐसे नेताओं को भाजपा से जोड़ना शुरू कर दिया है, जिनका राज्य में जनाधार है और राज्य अथवा स्थानीय स्तर पर जिनकी लोकप्रियता भी है।

इसी रणनीति के तहत भाजपा ने गुरुवार को दिल्ली स्थित पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बलवंत सिंह मनकोटिया को अपनी पार्टी में शामिल किया। मनकोटिया दो बार चुनाव जीतकर जम्मू कश्मीर विधान सभा के सदस्य रह चुके हैं। मनकोटिया जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रो. भीम सिंह के काफी करीबी रहे हैं और पार्टी के संस्थापक सदस्यों में भी शामिल रहे हैं।

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं जम्मू कश्मीर के प्रभारी तरुण चुग, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर और जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने गुरुवार को बलवंत सिंह मनकोटिया को भाजपा की सदस्यता दिलाई। भाजपा में शामिल होने के बाद मनकोटिया ने कहा कि प्रों भीम सिंह ने जिस अखंड जम्मू कश्मीर का सपना देखा था, उसे भाजपा ही साकार कर सकती है और उनके मिशन को पूरा करने के लिए ही उन्होने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है।

जम्मू कश्मीर प्रभारी तरुण चुग ने मनकोटिया का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार 370 और 35 ए को खत्म करने के साथ ही राज्य के विकास में भी लगी है। राज्य की स्थिति लगातार सुधर रही है और हाल ही में हुए पंचायत एवं स्थानीय स्तर के अन्य चुनावों में जिस तरह से लाखों लोगों ने घर से बाहर निकल कर वोट किया है, उससे यह साबित होता है।

राज्य से सांसद और केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने मनकोटिया का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि वो भले ही पहले अलग पार्टी में रहे हो लेकिन उनकी विचारधारा हमेशा से ही भाजपा के साथ जुड़ी रही है। सिंह ने कहा कि राज्य में लगातार भाजपा का विस्तार हो रहा है। नेता पार्टी के साथ आ रहे हैं और भविष्य में भी भाजपा का विस्तार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा को लेकर जिस तरह की भ्रांतियां फैलाई गई थी वो धीरे-धीरे दूर होती जा रही है। केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर नें भी मनकोटिया का भाजपा में स्वागत किया।

जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने पार्टी के मजबूत होने का दावा करते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश में सर्वसमाज की पार्टी बनती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा जम्मू के साथ-साथ कश्मीर घाटी में भी उभर रही है,मजबूत हो रही है। उन्होंने मनकोटिया का भाजपा में स्वागत करते हुए यह वादा किया कि पार्टी उनकी क्षमता का पूरा सदुपयोग करेगी।

आपको बता दें कि, बलवंत सिंह मनकोटिया जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के जम्मू कश्मीर प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। इसी साल उन्होंने आम आदमी पार्टी का दामन थामा था और आज वो भाजपा में शामिल हो गए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP expansion campaign for Jammu and Kashmir Legislative Assembly elections
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, jammu and kashmir legislative assembly elections, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved