• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

Kashmir : जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, गजट नोटिफिकेशन जारी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में धारा 370 (Article 370) के कमजोर करने के बाद आज पांचवां दिन है। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के दौरान जम्मू कश्मीर के जिलों में धारा 144 लागू की गई थी। जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश बन चुका है और वहां धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। वहीं अब जम्मू जिले से धारा 144 हटा दी गई है। जम्मू की डिप्टी मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान के मुताबिक धारा 144 को जम्मू नगर सीमा से हटा लिया गया है। सभी स्कूल और कॉलेज 10 अगस्त से खुलेंगे। हालांकि यहां इंटरनेट सेवाओं पर अभी रोक रहेगी।

- जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, गजट नोटिफिकेशन जारी
जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही इसको लेकर भारत के राष्ट्रपति की ओर से गजट नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

-घाटी में हालात तेजी से सुधर रहे हैं, शांति से मनाई जाएगी ईद
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के कहा कि घाटी में हालात तेजी से सुधर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर घाटी में शांति से ईद मनाई जाएगी।

- जम्मू में धारा 144 खत्म, 10 अगस्त से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज
जम्मू के डिप्टी मजिस्ट्रेट सुषमा चौहान ने जानकारी दी है कि धारा 144 (4 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक) को जम्मू नगर सीमा से हटा लिया गया। सभी स्कूल और कॉलेज कल (10 अगस्त) को खुलेंगे।

- श्रीनगर में कर्फ्यू में ढील देने के बाद लोगों ने मस्जिदों में जाकर नवाज अता की। लोगों ने रोजमर्रा की वस्तुओं की भी खरीददारी की है। शांतिपूर्ण माहौल बना हुआ है।

- श्रीनगर एयरपोर्ट पर सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी और डी राजा को प्रशासन ने हिरासत में ले लिया है। उन्हें शाम पांच बजे वापस भेजने के लिए फ्लाइट बुक की गई है।

-जम्मू के सांबा जिले से ऐसी तस्वीरें आई हैं, जो हालात सामान्य होने की ओर इशारा करती हैं। सांबा में स्कूल खुल गए हैं और बच्चे एक बार फिर बस्ता उठाकर पढ़ने को निकले हैं। प्रार्थना हो रही है।

-कश्मीर ज़ोन के डिविज़नल कमिश्नर बीए खान का कहना है कि अब से कुछ दिनों में हज यात्री रवाना होंगे, जो लोग वापस आ रहे हैं, उनकी जानकारी जल्द ही हज दफ्तर से ली जाएगी। जो लोग हज से वापस आ रहे हैं, उन्हें पास दिए जाएंगे।

- कश्मीर जोन के संभागीय आयुक्त बशीर अहमद खान ने कहा है कि ईद के मद्देनजर विभिन्न वस्तुओं की आपूर्ति के संबंध में दुकानों पर आने वाले लोगों के बजाय प्रत्येक जिले के प्रत्येक नुक्कड़ पर जनता के लिए सामान पहुंचाए जाएंगे।


पिछले पांच दिन से जम्मू, कश्मीर और लद्दाख क्षेत्र में मोबाइल फोन, इंटरनेट, टीवी-केबिल की सुविधा बंद है। आज शुक्रवार है, ऐसे में कश्मीर के कई हिस्सों में आज लोग नमाज़ के लिए बाहर निकलेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Article 370:The new facts on the ground for Jammu and Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: article 370, new facts, ground for jammu and kashmir, kashmir, धारा 370, कश्मीर घाटी, जम्मू, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved