• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना की मदद से भीषण आग पर पाया गया काबू

Army helps avert massive fire at Baramulla in J&K - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में भारतीय सेना की मदद से शनिवार रात भीषण आग पर काबू पाया जा सका। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी। जानकारी के अनुसार, ग्राम फतेहगढ़, बारामूला के मुख्य बाजार क्षेत्र में 4-5 दिसंबर की रात में लगी भीषण आग ने लकड़ी की घनी दुकानों और आवासों के बड़े क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। बाजार में आग लगने के बाद आसपास के पेड़ों ने आग पकड़ ली।

शुरूआत में गांव के स्थानीय स्वयंसेवकों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन वह असफल रहे, जिसके बाद भारतीय सेना से मदद मांगी गई।

सेना ने कहा, "आग लगने पर प्रतिक्रिया करते हुए, एक त्वरित प्रतिक्रिया दल सहित सेना की दो टीमें अग्निशमन उपकरणों के साथ तुरंत घटनास्थल पर पहुंच गईं।"

"सेना के जवानों ने अपनी सुरक्षा की परवाह किए बिना, पानी के प्वांइट से घटना स्थल तक जल्दी से एक ह्यूमन चेन बनाई।"

आग पर काबू पा लिया गया और आस-पास की दुकानों, घरों और पेड़ों तक नहीं फैलने दिया गया। इस बीच, स्थानीय पुलिस, दमकल विभाग की दमकल टीम और अन्य सुरक्षा बलों की सहायता से पानी की बौछार और अन्य अग्निशमन उपकरण भी घटना स्थल पर पहुंच गए।

सेना ने कहा, "सेना के जवानों ने स्थानीय दमकल विभाग के लिए मार्ग प्रशस्त किया और दमकलकर्मियों के साथ आग को बुझाना जारी रखा। कड़ी मशक्कत के बाद 01.15 बजे आग पर काबू पाया गया।"

"यह घटना देखने वाले ग्राम पंचायत सदस्यों ने आग बुझाने में समय पर सहायता प्रदान करने के लिए सेना कर्मियों द्वारा प्रदर्शित निस्वार्थ प्रयासों, व्यावसायिकता और साहस की सराहना की, जिससे नुकसान कम हो गया। गांव के वरिष्ठ नागरिकों ने भी वर्दी में पुरुषों द्वारा प्रदर्शित एकता की भावना के लिए धन्यवाद दिया।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Army helps avert massive fire at Baramulla in J&K
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: army helps avert massive fire at baramulla in jandk, fire, baramulla, army, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved