• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

श्रीनगर के लाल चौक पर आतंक विरोधी अभियान, सेना ने चलाया CASO

श्रीनगर। सेना ने जम्मू कश्मीर के लाल चौक में घेराव और तलाशी अभियान (सीएएसओ) शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सुरक्षा बलों के जवान बड़ी तादाद में तैनात किए गए हैं। बता दें कि लाल चौक श्रीनगर का संवेदनशील इलाका माना जाता है, यहां देश विरोधी प्रदर्शन आम बात मानी जाती है। स्थानीय मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के बाद सेना ने यह कदम उठाया है। लाल चौक के कोर्ट रोड और बूंद इलाके में यह सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।
जम्मू कश्मीर में बढ़ते तनाव के बीच घाटी में आतंकवाद के खात्मे के लिए सेना ने कमर कसे हुए हैं। पिछले माह घाटी में 15 साल बाद सेना ने ‘कासो’ का फिर से इस्तेमाल शुरू किया था। कासो का मतलब ‘घेरा डालना और तलाशी अभियान’ चलाना है। हाल के दिनों में घाटी में बढ़े आतंकी हमलों और अलगाववादी कदमों के बाद सेना ने इसका इस्तेमाल फिर से शुरू किया है। शोपियां, त्राल समेत दक्षिण कश्मीर के कई इलाकों में सेना ने कासो के जरिए आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया था। लेकिन सेना ने स्थानीय लोगों के सख्त विरोध और उन्हें होने वाली असुविधा के बाद कासो को बंद कर दिया था। 2001 के बाद सिर्फ विशेष खुफिया सूचना मिलने पर ही घेरा डालने और तलाशी अभियान चलाया जाता था। इस अभियान के दौरान स्थानीय जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। हालांकि, सुरक्षा प्रतिष्ठानों को लगता है कि ऐसे अभियानों के दौरान होने वाली दिक्ततों की वजह से सुरक्षा बल स्थानीय लोगों से अलग पड़ जाते हैं।
उमर फयाज की मौत के बाद फिर किया शुरू

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Anti-terrorist campaign in Lal Chowk, Army launched CASO
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: anti-terrorist campaign, lal chowk, army, caso, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved