• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

श्रीनगर में BSF कैंप पर आत्मघाती हमला, 3 आतंकी ढेर, सैनिक शहीद

श्रीनगर। पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के आत्मघाती हमलावरों ने श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास बीएसएफ के एक शिविर पर मंगलवार सुबह हमला कर दिया। इसके बाद की गई जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए और इस दौरान एक जवान शहीद हो गया। हमले में बीएसएफ के चार जवान घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आतंकवादी सैनिकों की वर्दी में लगभग 4.30 बजे सुबह हमहामा इलाके में 182 बटालियन सीमा सुरक्षा बल के शिविर में घुस गए। बीएसएफ शिविर और वायुसेना अड्डे के बीच एक दीवार है और यह पहाड़ी इलाके में स्थित है।

हमलावरों ने चार स्तरीय सुरक्षा घेरे को तोडक़र अति सुरक्षित क्षेत्र में प्रवेश किया, जहां राज्य के रसूखदार लोग रहते हैं। इस हमले की जिम्मेदारी मसूद अजहर की अगुआई वाले जैश-ए-मोहम्मद (जेएएम) ने ली है। इस हमले की तुलना जनवरी, 2016 में पंजाब के पठानकोट वायुसेना अड्डे पर किए गए हमले से की जा रही है। मसूद पाकिस्तान में है और भारत में वह एक सर्वाधिक वांछित आतंकवादी है। यह 30 वर्षों में पहला आतंकवादी हमला है, जो हवाईअड्डा के नजदीक हुआ है।

अधिकारियों ने कहा कि आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की और बीएसएफ शिविर में प्रवेश करने से पहले सुरक्षा चौकियों पर ग्रेनेड फेंका, जहां ज्यादातर कैदी सो रहे थे। हवाईअड्डे पर अभी दिन का संचालन शुरू नहीं हुआ था। पुलिस ने कहा कि हमलावरों में एक को पहले मार गिराया गया और अन्य दो को अभियान के दौरान बाद में मार गिराया गया। तबतक आतंकवादियों ने बीएसएफ के सहायक उपनिरीक्षक बी.एस. यादव की हत्या कर दी थी।

हवाईअड्डे पर सुबह उड़ानों का संचालन बाधित रहा और सडक़ को बंद कर दिया गया था। स्कूलों को भी दिन भर के लिए बंद कर दिया गया था। पुलिस महानिदेशक मुनीर खान ने कहा कि हमले के लिए जैश-ए-मुहम्मद जिम्मेदार है और पाकिस्तान जब तक हमारा पड़ोसी है, ऐसे हमले होते रहेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All 3 militants who attacked BSF camp in Srinagar killed, one jawan dead
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: militant group jaish-e-mohammed, militants attacked bsf camp in srinagar, jawan dead, bsf, border security force, srinagar airport, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved