• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

श्रीनगर एसिड हमले की घटना में 3 लोग गिरफ्तार

3 people arrested in Srinagar acid attack incident - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। श्रीनगर में एक 24 लड़की पर एसिड हमले के मामले में बुधवार को तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसिड अटैक श्रीनगर शहर के हवाल इलाके में मंगलवार शाम को हुआ, जिसमें 24 साल की एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

पुलिस सूत्रों ने बताया, "इस संबंध में पुलिस थाना नौहट्टा में आईपीसी की प्राथमिकी संख्या 08/2022 यू/एस 326-ए के तहत मामला दर्ज कर तत्काल जांच शुरू कर दी गई है।"

"चूंकि मामला जघन्य अपराध का था, एसएसपी श्रीनगर ने तुरंत एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया, जिसमें एसपी उत्तर राजा जुहैब अध्यक्ष और एसडीपीओ खानयार, एसएचओ नौहट्टा, एसएचओ सफाकदल और एसएचओ महिला पीएस सदस्य थे।"

"प्रारंभिक क्षेत्र की जांच और तकनीकी विश्लेषण के दौरान, एक संदिग्ध का नाम सामने आया, जिसके कारण मुख्य आरोपी बुचवाड़ा दलगेट के साजिद अल्ताफ राथर को गिरफ्तार किया गया। एसआईटी ने इस मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, क्योंकि उसकी भूमिका प्रमुख थी।"

"शुरूआती पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि इस आरोपी की लड़की में रुचि थी और चूंकि उसने उसकी सगाई के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था, इसलिए वह उसका पीछा कर रहा था।"

"गिरफ्तार आरोपी ने इस हमले से बहुत पहले लड़की के समय पर ध्यान दिया था। आरोपी एक मेडिकल शॉप में काम करता था और 1 फरवरी, 2022 की शाम को उसने काम से छुट्टी ले ली और स्कूटी पर निकल गया। जहां लड़की महजूरनगर के मोमिन नजीर शेख नाम के सह-आरोपी के साथ काम करती थी।"

"देर शाम को घर वापस जाने पर, उसका पीछा किया गया और उस पर तेजाब फेंका गया और बाद में आरोपी भाग गया और अपनी दुकान पर वापस चला गया। मामले में और सबूत मिलने पर इस दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। स्कूटी इस जघन्य अपराध में प्रयुक्त होने वाले को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।"

"यह आगे पता चला कि आरोपी ने एक व्यक्ति, पदशाई बाग के मोहम्मद सलीम, एक मोटर मैकेनिक से तेजाब खरीदा था, जो डल गेट क्षेत्र के पास दुर्गा नाथ के पास अंतरराष्ट्रीय मोटरों पर काम करता है।"

"इस तीसरे आरोपी व्यक्ति को भी उसकी आगे की जांच के लिए गिरफ्तार किया गया है।"

"इस कार्यशाला को सील करने के लिए कानूनी प्रक्रिया भी शुरू की गई थी, क्योंकि इसके एक कर्मचारी ने माननीय एससी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए अम्लीय सामग्री बेची थी।"

"कार्यपालक मजिस्ट्रेट द्वारा निर्धारित प्रक्रिया का पालन करते हुए इस दुकान को सील कर दिया गया था।"

"श्रीनगर के सभी दुकानदारों को तेजाब की बिक्री पर माननीय सुप्रीम कोर्ट के निदेशरें का पालन करने का सख्त निर्देश दिया गया है, ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी।"

इस संबंध में शीघ्र ही जिला प्रशासन के समन्वय से विशेष अभियान शुरू किया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-3 people arrested in Srinagar acid attack incident
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 3 people arrested, srinagar acid attack incident, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved