• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कश्मीर मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकवादी मारे गए

2 Lashkar terrorists killed in Kashmir encounter - Srinagar News in Hindi

श्रीनगर। श्रीनगर की आलमदार कॉलोनी में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने कहा कि श्रीनगर के दानमार इलाके में आलमदार कॉलोनी में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में श्रीनगर पुलिस द्वारा दी गई एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए, उक्त क्षेत्र में पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा एक संयुक्त घेराव और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा, "खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने पर उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए बार-बार मौका दिया गया, हालांकि, उन्होंने संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाब तड़के एक मुठभेड़ के रूप में दिया गया।"

"मुठभेड़ में, प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (स्वयं दावा किए गए टीआरएफ) के दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए हैं।"

पुलिस ने कहा कि उनकी पहचान इरफान अहमद सोफी और बिलाल अहमद भट के रूप में हुई है, दोनों नाटीपोरा, श्रीनगर के निवासी हैं और दिसंबर, 2020 से सक्रिय हैं।

पुलिस ने कहा, "यह उल्लेख करना उचित है कि हाल ही में स्वयंभू आतंकवादी संगठन टीआरएफ ने सोशल मीडिया पर साझा किया था कि आतंकवादी इरफान और बिलाल टीआरएफ छोड़कर आईएसजेके में शामिल हो गए थे।"

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादी पुलिस/सुरक्षा बलों (एसएफ) पर हमले और नागरिक अत्याचारों सहित कई आतंकी अपराधों में शामिल समूहों का हिस्सा थे।

"मारे गए दोनों आतंकवादियों ने पुलिसकर्मियों, एसएफ और नागरिकों पर हमलों की एक श्रृंखला को अंजाम दिया, जिसमें गत वर्ष 14 दिसंबर को नाटीपोरा में पीडीपी नेता के पीएसओ की हत्या, लवेपोरा में 25 मार्च को सीआरपीएफ 73 बीएन के आरओपी पर हमला शामिल है, जिसके परिणामस्वरूप 25 सीआरपीएफ जवानों की शहादत हुई।"

"इसके अलावा, उसने इस साल 17 जून को सैदपोरा में छुट्टी पर गए पुलिस अधिकारी जावीद अहमद पर उसके घर के पास हमला किया, जिससे वह शहीद हो गए और 22 जून को मेंगनवारी नौगाम में इंस्पेक्टर परवेज अहमद पर हमला किया। हमले में अहमद शहीद हो गए।"

पुलिस के अनुसार, मारे गए दोनों आतंकवादियों ने श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में युवाओं को आतंकी गुटों में शामिल होने के लिए प्रेरित करने और भर्ती करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

मुठभेड़ स्थल से एक एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और चार ग्रेनेड सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। बरामद सभी सामग्रियों को आगे की जांच और अन्य आतंकी अपराधों में उनकी संलिप्तता की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।

इस बीच, पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) कश्मीर विजय कुमार ने पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त बलों को बड़ी सफलता के लिए बधाई दी है, जिसके कारण दो सबसे वांछित आतंकवादियों का सफाया हो गया, जो कई आतंकी अपराध मामलों में शामिल थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-2 Lashkar terrorists killed in Kashmir encounter
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kashmir encounter, lashkar, 2 terrorists killed, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, srinagar news, srinagar news in hindi, real time srinagar city news, real time news, srinagar news khas khabar, srinagar news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved