• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्थानीय निकाय चुनाव : जम्मू में उमड़ी भीड़, घाटी में मंद रफ्तार

जम्मू/श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में बुधवार को हो रहे दूसरे चरण के नगरपालिका चुनाव में जम्मू के सभी संभागों में जहां उत्साह के साथ लोग मतदान करते नजर आए। वहीं, घाटी में कमोबेश पहले चरण में हुए चुनाव जैसी स्थिति ही हैं। घाटी में दोपहर तक बंादीपोरा 22.2 प्रतिशत मतदान के साथ शीर्ष पर रहा जबकि श्रीनगर में 1.4 फीसदी, बारामूला में 3.7 फीसदी, कुपवाड़ा में 3.3 फीसदी और अनंतनाग में 0.8 फीसदी मतदान हुआ। घाटी में दो मुख्य दलों नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के बहिष्कार और आतंकवादियों द्वारा चुनाव में बाधा डालने की धमकी के बावजूद सुरक्षाबलों की भारी तैनाती ने शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कराना सुनिश्चित किया।

जम्मू के रामबन जिले में सबसे ज्यादा 62.9 प्रतिशत मतदान हुआ। पहले छह घंटों में जम्मू संभाग के जिलों कठुआ में 59.4 प्रतिशत, उधमपुर में 50.8 प्रतिशत, रियासी में 60.8 प्रतिशत, डोडा में 57.8 प्रतिशत और किश्तवाड़ में 55.9 प्रतिशत मतदान हुआ। चूंकि, कुलगाम और बडगाम जिलों में दो उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो गए, इसलिए घाटी के इन दो जिलों में मतदान प्रक्रिया बुधवार को समाप्त हो गई। दूसरे चरण में नगरपालिका चुनाव प्रक्रिया अब राज्य के 11 जिलों-जम्मू संभाग के छह और कश्मीर घाटी के पांच जिलों में प्रभावी है।

जम्मू एवं कश्मीर में 13 साल बाद निकाय चुनाव हो रहे हैं। रामबन जिले में सुबह वोट देने के बाद भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार आजाद सिंह का दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। जम्मू क्षेत्र के कठुआ, उधमपुर, किश्तवाड़, रियासी, डोडा, रामबन जिले और कश्मीर के अनंतनाग, कुपवाड़ा, श्रीनगर, बारामूला, बांदीपोरा, बडगाम और कुलगाम जिलों के लिए हो रहे चुनाव के लिए 1,029 उम्मीदवार मैदान में हैं। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी-माक्र्सवादी (माकपा) ने भी चुनाव का बहिष्कार किया है। अलगाववादियों ने उन इलाकों में विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है, जहां घाटी में मतदान निर्धारित है। आतंकवादियों ने चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को धमकियां दी हैं और मतदाताओं से चुनाव प्रक्रिया से दूर रहने के लिए कहा है, मतदान शाम सात बजे समाप्त होगा। पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जम्मू एवं कश्मीर में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के समय कार्यक्रम को सुबह सात बजे के बजाय सुबह छह बजे से शुरू करने पर सवाल उठाए हैं।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Local Body Election: rush in Jammu, Slow speed in the valley
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: local body election, rush in jammu, slow speed in the valley, जम्मू एवं कश्मीर, नगरपालिका चुनाव, पीडीपी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved