• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू-कश्मीर एलजी ने की राजनाथ से मुलाकात, अमरनाथ यात्रा के लिए मांगी मदद

J&K LG meets Rajnath, seeks assistance of BRO for Amarnath Yatra - Jammu News in Hindi

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को यहां केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और आगामी अमरनाथ यात्रा के लिए सड़क के बुनियादी ढांचे पर चर्चा की।

सिन्हा ने रक्षा मंत्री से सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की सहायता के लिए अनुरोध किया ताकि उच्च ऊंचाई पर चुनौतीपूर्ण इलाके में कठिन हिस्सों को सुगम बनाया जा सके जिससे पवित्र गुफा तक ट्रैकिंग आसान हो सके।

जम्मू-कश्मीर एलजी कार्यालय की ओर से एक ट्वीट में कहा गया है, माननीय रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह से आज मुलाकात की और श्री अमरनाथ जी यात्रा के लिए सड़क के बुनियादी ढांचे और उच्च ऊंचाई पर चुनौतीपूर्ण इलाकों में कठिन हिस्सों में बीआरओ सहायता पर चर्चा की, जो पवित्र गुफा के लिए ट्रेक को बहुत आसान बना देगा।

पता चला है कि एलजी ने रक्षा मंत्री से रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) द्वारा कम से कम दो स्थानों पर अस्थायी अस्पताल और पवित्र गुफा के मार्ग में ऑक्सीजन बूथ स्थापित करने का भी अनुरोध किया है।

सिन्हा मंगलवार को नार्थ ब्लॉक में अमरनाथ यात्रा की तैयारियों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में भी हिस्सा लेंगे।

उनके साथ, जम्मू-कश्मीर प्रशासन के अधिकारी और पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह बैठक में भाग लेंगे, जिसमें वे 45 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा के लिए तैयार एक ब्लूप्रिंट की प्रस्तुति देंगे।

यह वार्षिक तीर्थयात्रा दो साल के अंतराल के बाद 30 जून से शुरू हो रही है और इस साल भक्तों की भारी भागीदारी की उम्मीद है।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कुंभ मेले की तर्ज पर टेंट टाउनशिप की स्थापना जैसी कई नई पहलों के साथ इस वार्षिक तीर्थयात्रा की बड़े पैमाने पर योजना बनाई है। इसके लिए पुलिस, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और भारतीय सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में एक बड़ा और फुल-प्रुफ सुरक्षा तंत्र बनाया जाएगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-J&K LG meets Rajnath, seeks assistance of BRO for Amarnath Yatra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jandk lg meets rajnath, seeks help for amarnath yatra, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved