• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू कश्मीर : आतंकियों से मुठभेड़, सेना का एक जवान शहीद

Indian Army commando killed as Kupwara sees heavy exchange of fire - Jammu News in Hindi

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में इन दिनों सेना ऑपरेशन ऑल आउट के चलते सूबे के कुपवाड़ा जिले के जंगलों आतंकवादियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद गया है, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार को मुठभेड़ के दौरान जवान मुकुल मीना को गोली लग गई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान को तत्काल प्रभाव से सुरक्षित निकालकर दुर्गमूला में सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बता दें, सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए मंगलवार दोपहर अभियान शुरू किया था और मंगलवार को शुरू हुए एनकाउंटर में आतंकी मौका देककर वहां से भाग गए थे। हालांकि बुधवार को उन्हें खोज निकाला गया और उनके खात्मे के लिए एनकाउंटर जारी है। इससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराए थे। इस मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक की पहचान कर ली गई थी, जिसमें एक आतंकवादी का नाम बाबर था। वह जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर था। इसका संबंध पाकिस्तान से है।

बता दें कि इससे पहले बीती 9 जुलाई को जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने 180 बटालियन के सीआरपीएफ के कैंप पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था। हांलाकि इस हमले में किसी भारी नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। इसके अलावा नौ जुलाई को कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ चली मुठभेड़ में एक आतंकवादी को मार गिराया गया था।

उल्लेखनीय है जम्मू कश्मीर में इन दिनों भारतीय सरकार ने सेना को ऑपरेशन ऑल आउट की छूट दे रखी है। इसका मतलब होता है कि सेना अपने विवेक से आतंकी गतिविधयिों को पहचाने और आतंक की आशंका मात्र पर सेना कार्रवाई कर सकती है। हाल ही में सेना के जवान जावेद डार व औरंगजेब को आतंकियों ने अगवा कर के गोली मार दी थी। इसके बाद सेना अपना अभियान और तेज कर दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Indian Army commando killed as Kupwara sees heavy exchange of fire
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: indian army, commando, killed, kupwara, heavy exchange of fire, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved