• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

Independence Day : जम्मू-कश्मीर के कोने-कोने में फहराएगा तिरंगा

Independence Day: Tricolor will unfurl in every corner of Jammu and Kashmir - Jammu News in Hindi

जम्मू। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने हर पंचायत में तिरंगा फहराने के लिए सिल्क और खादी के 50 हजार खास झंडे दिल्ली से मंगवाए हैं और इसे कार्यकर्ताओं एवं पंचायतों को दिए जाएंगे। नए बने केंद्र शासित प्रदेश में 15 अगस्त के मौके पर चार हजार से ज्यादा पंचायतों में ये झंडे फहराए जाएंगे। इसके साथ ही सभी गांवों में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

स्वतंत्रता दिवस पर इतने बड़े पैमाने पर तिरंगा फहराने की योजना के मद्देनजर केंद्र सरकार ने जबरदस्त सुरक्षा के इंतजाम किए हैं, जिसकी निगरानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उनकी टीम कर रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सिल्क के 25 हजार और खादी के 25 हजार तिरंगे को दिल्ली में विशेष आर्डर देकर मंगवाया गया है। इसे जम्मू, श्रीनगर और लेह में बांटा जाएगा। सभी सरपंचों और पंचों को कार्यक्रम की रूपरेखा दे दी गई है।

रैना ने कहा, "जश्न-ए-आजादी के लिए जबरदस्त जोश है। ऐसा लग रहा है कि पहली बार गुलामी से बाहर निकले हैं।"

भाजपा सूत्रों का कहना है कि इस अवसर पर मोटरसाइकिल रैली निकाली जाएगी। हालांकि शासन ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

फिलहाल पुलिस-प्रशासन की नजर बकरीद पर है। उनका मानना है कि बकरीद शांतिपूर्ण निकल जाती है तो मोटरसाइकिल रैली को अनुमति दी जा सकती है।

इस बीच खुफिया तंत्र को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) भारत के स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर सीमापार के आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के फिराक में हैं।

इस सिलसिले में डोभाल ने प्रदेश के डीजीपी दिलबाग सिंह और मुख्य सचिव बी.वी. आर. सुब्रह्मण्यम से चर्चा की है और हालात पर सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Independence Day: Tricolor will unfurl in every corner of Jammu and Kashmir
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: independence day, jammu and kashmir, tricolor will be hoisted, bharatiya janata party, 50 thousand special flags, ordered from delhi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved