• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जम्मू एवं कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, श्रीनगर-शोपियां में प्रतिबंध

Failed attempt to infiltrate into Jammu and Kashmir, Restrictions in Srinagar Shopian - Jammu News in Hindi

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षाबलों (बीएसएफ) ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। बीएसएफ सूत्रों ने कहा, सुरक्षाबलों ने गुरुवार रात को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर संदिग्ध गतिविधियों का आभास होने पर घुसपैठियों के एक समूह पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे घुसपैठिए पाकिस्तानी सीमा में वापस भागने पर विवश हो गए।

इधर, प्रशासन ने श्रीनगर और शोपियां जिलों में अलगाववादियों द्वारा शुक्रवार को आहूत विरोध मार्च के मद्देनजर प्रतिबंध लगाया है। बीते कुछ दिनों में पांच नागरिकों की मौत के मद्देनजर अलगाववादियों ने विरोध मार्च का आह्वान किया है।

पुलिस का कहना है कि श्रीनगर में रैनवाड़ी, नौहट्टा, एम.आर.गंज, सफाकदल, खानयार, मैसूमा और क्रालखुद में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगाए हैं। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए शोपियां में प्रतिबंध लगाए हैं।

हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारुख और यासीन मलिक के नेतृत्व वाले अलगाववादी संगठन संयुक्त प्रतिरोध नेतृत्व (जेआरएल) ने लोगों को प्रति एकजुटता की भावना जाहिर करने के लिए शोपियां तक विरोध मार्च निकालने का आह्वान किया है। शोपियां जिले में हिसंक घटनाओं में पांच लोगों के मारे जाने के बाद मार्च आहूत किया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Failed attempt to infiltrate into Jammu and Kashmir, Restrictions in Srinagar Shopian
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: border security force, bsf, international border, samba, jammu and kashmir, srinagar, shopian, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved