• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज का विवादित बयान, कहा-कश्मीरी चाहते हैं आजादी

Congress leader Saifuddin Soz stokes controversy, says Kashmiris would prefer to be independent - Jammu News in Hindi

जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर में चल रही राजनीतिक उठापठक के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने एक विवादित बयान दिया है। सोज ने कहा है कि कश्मीरी आवाम किसी और देश के साथ रहने के बजाय आजादी चाहती है। एक चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने ये बयान दिया है। इसके साथ ही वह सुर्खियों में आ गए हैं। वही, उन्होंने ये भी कहा कि ये मेरा निजी बयान है इससे पार्टी का कोई लेना देना नहीं है।

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का हवाला देते हुए सोज ने कहा, ‘एक बार पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा था कि अगर कश्मीरी लोगों को अपने विवेक से फैसला लेने को कहा जाए तो वो आजाद रहना पसंद करेंगे। मुशर्रफ का सुझाव आज के दौर में प्रासंगिक हो जाता है।’ सोज ने आगे कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान और अलगाववादी नेताओं से बातचीत करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों के लिए शांतिपूर्ण माहौल बनाना बेहद जरूरी है तांकि यहां के लोग चैन से रह सकें।

आपको बता दे, हाल ही में उन्होंने कहा था कि 2019 के आम चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने यह फैसला लिया है। जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता सैफुद्दीन सोज ने कहा कि राज्य में घृणा, नफरत और सांप्रदायिक विभाजन करने वाली राजनीति को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष ताकतों को ऐसे नाजुक मोड़ पर एकजुट हो जाना चाहिए।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि बीजेपी नेताओं की घबराहट का सबसे दुर्भाग्यपूर्ण तथ्य यह है कि राज्य के विकास को लेकर उनकी कोई सोच नहीं है। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन भाजपा का एजेंडा सांप्रदायिकता पर समाज का ध्रुवीकरण करना है और इसके लिए वे जम्मू को अपने शुरुआती ‘युद्ध मैदान’ के रूप में चुन सकते हैं। वह अपने इस बयान के कारण भी विवादों में आ गए थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress leader Saifuddin Soz stokes controversy, says Kashmiris would prefer to be independent
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress leader saifuddin soz, controversy, kashmiris, would prefer independent, reiterates, former pakistan president, kashmiri would prefer to be independent, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved