• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पाक ठिकानों पर BSF ने दागे 9,000 मोर्टार, कई चौकियां तबाह

जम्मू। भारत और पाकिस्तान के बीच इंटरनैशनल बॉर्डर पर बढ़ते तनाव के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जबरदस्त जवाबी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पिछले चार दिनों में बीएसएफ ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान के ठिकानों पर 9,000 राउंड मोर्टार दागे हैं। खास बात यह है कि बीएसएफ ने टारगेट बनाकर जवाबी कार्रवाई की है जिससे पाकिस्तान को भारी नुकसान हुआ है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान रेंजर्स के तेल डिपो और कई फायरिंग पोजिशंस को तबाह कर दिया गया है। बीएसएफ के स्पोक्सपर्सन ने सोमवार को बताया कि हमारे जवान पाकिस्तानी फोर्स की ओर से जारी फायरिंग का करारा जवाब दे रही है।

जम्मू इलाके में इंटरनेशनल बॉर्डर से सटी दुश्मन की कई चौकियां और हथियारों के जखीरे तबाह हुए हैं। एक सीनियर अफसर के मुताबिक, जम्मू में 190 किलोमीटर लंबी इंटरनेशनल बॉर्डर से सटे इलाके में तनाव है। पाकिस्तान यहां भारी हथियारों से रिहायशी इलाकों में गोलाबारी कर रहा है। बीएसएफ ने 19 जनवरी से अब तक 9,000 राउंड मोर्टार दागे है। उन्होंने कहा कि मोर्टार के साथ दूसरे हथियारों से भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

दुश्मन के ठिकाने, गोलाबारूद और तेल डिपो तबाह

संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में बीएसएफ ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी करते हुए कई जगह पाक चौकियों को तबाह कर दिया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तान द्वारा जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के की जा रही फायरिंग का बीएसएफ उपयुक्त और सटीक जवाब दे रही है। बीएसएफ द्वारा की जा रही सटीक फायरिंग में कई स्थानों पर दुश्मन के गोलीबारी के ठिकानों, गोलाबारूद और तेल डिपो को तबाह कर दिया गया। बीएसएफ प्रवक्ता ने दो छोटी विडियो क्लिप्स भी जारी कीं, जिनमें कथित तौर पर तेल डिपो को तबाह होते दिखाया गया है।

सीमा पर हालात तनावपूर्ण

जम्मू में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से गुरुवार से की जा रही गोलीबारी में अब तक पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो चुके हैं, जबकि सात नागरिकों ने भी जान गंवाई है। पाक फायरिंग में 60 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। रिहायशी इलाकों में की गई अंधाधुंध गोलाबारी में कई मवेशी भी मारे गए हैं। बीते चार दिन में सीमावर्ती गांवों के 10,000 से अधिक बाशिंदों को अपने मवेशियों, खेतों और घरों को छोडक़र गांवों से पलायन करना पड़ा है। यहां स्कूल बंद हैं। जम्मू इलाके की सभी सीमा चौकियों को अगले हफ्ते तक हाई अलर्ट पर रखा गया है। फिलहाल, घुसपैठ रोकने के लिए हो रही गश्त भी बंद की गई है। पाकिस्तानी रेंजर्स ने फ्लैग मीटिंग करने से भी इनकार कर दिया था। बीएसएफ के डारेक्टर जनरल केके शर्मा 26 जनवरी के आसपास बॉर्डर पोस्ट का दौरा कर सकते है।

पाक ने फिर तोड़ा सीजफायर





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bsf pounds pak positions across ib with 9000 mortar shells
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jammu and kashmir, ceasefire violations, border security force, bsf, pakistan, pakistan firing, pakistan posts, international border, ib, pakistani forces, ib in jammu, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved