• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

BJP नेताओं का आरोप, अनुच्छेद 370 का इस्तेमाल भावनाओं को भडक़ाने के लिए

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं ने मंगलवार को कश्मीर घाटी के नेताओं पर संविधान के अनुच्छेद 370 व 35ए को लेकर लोगों की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाया। राज्य भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने आईएएनएस से कहा कि दोनों अनुच्छेद का इस्तेमाल उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती, गुलाम नबी आजाद जैसे राजनेताओं व आधे दर्जन अन्य नेताओं द्वारा अपने निजी एजेंडे को बढ़ाने के लिए किया गया है।

उन्होंने कहा कि इन अनुच्छेदों की सुरक्षा के नाम पर इन नेताओं जो हासिल किया है वह यह कि राज्य में इनका शासन बना हुआ है। रैना ने कहा कि यह मूल रूप से कुछ परिवारों के एकाधिकार को खत्म करना है और भाजपा इन अनुच्छेदों को खत्म करना चाहती है। पूर्व उप मुख्यमंत्री व भाजपा नेता कविंद्र गुप्ता ने कहा कि कुछ परिवारों ने इन प्रावधानों का इस्तेमाल खुद के लिए जारी रखा है।

गुप्ता ने आईएएनएस से कहा कि यह विडंबना है कि आम आदमी को इस तरह के भेदभावपूर्ण प्रावधानों के जारी रहने से नुकसान पहुंचाता है तो कुछ परिवार चाहते हैं कि प्रावधान जारी रहे। उन्होंने कहा कि हमारे पास पश्चिम पाकिस्तान के शरणार्थी हैं, जो इन प्रावधानों की वजह से नागरिकता अधिकारों से वंचित हैं। राज्य को स्वार्थी राजनेताओं द्वारा गंभीर रूप से व भावनात्मक तौर पर बांटा गया है..इस तरह के नेताओं का इन मुद्दों पर भावनाओं से खेलना जारी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP leaders says, Article 370 used to stir emotions
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp leaders, article 370, used to stir emotions, ravinder raina, jammu and kashmir, umar abdullah, mehbooba mufti, kavinder gupta, nirmal singh, lok sabha chunav 2019, general election 2019, lok sabha election 2019, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved