• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से करीब 6000 श्रद्धालु अमरनाथ के लिए रवाना

जम्मू। करीब 6000 श्रद्धालु मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जम्मू से अमरनाथ के लिए रवाना हुए। इससे पहले, सोमवार को वार्षिक तीर्थयात्रा के पहले दिन 8000 से अधिक श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा मंदिर में बाबा बर्फानी की पूजा-अर्चना की।

पुलिस ने कहा कि कुल 2239 श्रद्धालु सुरक्षा समेत एक काफिले में भगवती नगर यात्री निवास से तडक़े 3.05 बजे बालटाल बेस कैंप के लिए रवाना हुए, जबकि 3670 तडक़े 4.25 बजे दूसरे सुरक्षा काफिले में पहलगाम कैंप के लिए रवाना हुए। पहले दिन सोमवार को 8403 श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए थे। हिमालय में 45 दिनों तक चलने वाली अमरनाथ यात्रा 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ सम्पन्न होगी।

मौसम विभाग ने सटीक पूर्वानुमान के लिए गुफा तक जाने वाले दोनों रास्तों पर मौसम का पूर्वानुमान व्यक्त करने वाले उपकरण लगाए हैं। मंगलवार के पूर्वानुमान के अनुसार, मार्गों पर मौसम आम तौर पर शुष्क रहने की संभावना है और गुफा के आस-पास का तापमान करीब 5 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-amid tight security about 6000 pilgrims departs for amarnath from jammu
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: tight security, 6000 pilgrims, amarnath, jammu, jammu and kashmir, baltal base camp, pahalgam, baba barfani, weather, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved