• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमरनाथ यात्रा पर मंडराया खतरा, आतंकी हमले की आशंका : खुफिया रिपोर्ट

Amarnath Yatra on terrorists target intel report says car bomb to be used, bomb makers trained in PoK - Jammu News in Hindi

श्रीनगर। अमरनाथ यात्रा पर श्रद्धालुओं को निशाना बनाकर आतंकवादी हमला कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों को रिपोर्ट मिली है कि आतंकी इस हमले के लिए आतंकी कार बम का इस्तेमाल करने की योजना पर काम कर रहे हैं। अपनी इस नापाक हरकत को अंजाम देने के लिए आतंकवादी पाक अधिकृत कश्मीर से होते हुए जम्मू-कश्मीर में दाखिल हो सकते हैं।

यात्रा आरंभ होने से पहले सुरक्षा बलों से ‘उच्च स्तरीय सतर्कता’ और ‘तालमेल’ बनाए रखने को कहा गया है। दो महीने चलने वाली अमरनाथ यात्रा 28 जून से आरंभ होगी जिसमें श्रद्धालु हिम शिवलिंग के दर्शन करने जाएंगे। किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए सभी पुलिस स्टेशन, चौकियों को सक्रिय और चौकस रहने को कहा गया है। सूत्रों के अनुसार, आतंकी सीजफायर के दौरान अपने संसाधनों को फिर से इक्कठा करने में कामयाब रहे हैं और किसी भी हमले को अंजाम देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए सभी बेस कैंपों की तरफ जाने वाले वाहनों पर जीपीएस से लैस आरएफआईडी स्टिकर के साथ लगाए जाएंगे।

पिछले साल भी किया था हमला...
पिछले साल 10 जुलाई, 2017 को आतंकियों ने श्रद्धालुओं से भरी एक बस को निशाना बनाने हुए आठ तीर्थयात्रियों की हत्या कर दी थी। आपको बता दें कि अमरनाथ यात्रा दक्षिण कश्मीर के उस क्षेत्र से निकलती है, जहां इस समय सबसे ज्यादा आतंकियों की संख्या है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, श्रद्धालुओं पर निशाना बनाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने लश्कर और जैश-ए-मोहम्मद के बड़ी संख्या में आतंकियों को पाक अधिकृत कश्मीर के लॉन्च पैड पर एकत्र किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Amarnath Yatra on terrorists target intel report says car bomb to be used, bomb makers trained in PoK
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amarnath yatra, terrorists target, intel report, car bomb, used, bomb makers trained, pok, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jammu news, jammu news in hindi, real time jammu city news, real time news, jammu news khas khabar, jammu news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved