• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एच3एन2 इन्फ्लूएंजा को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, जारी की गाइडलाइन

Health department alert regarding H3N2 influenza, released guideline - Una News in Hindi

ऊना। देशभर में नए वायरस एच3एन2 इन्फ्लूएंजा को लेकर हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग निदेशालय ने सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को एडवाइजरी जारी करते हुए सतर्क रहने के निर्देश जारी किए हैं। स्वास्थ्य निदेशालय की तरफ से मुख्य चिकित्सा अधिकारी ऊना को इन्फ्लूएंजा के इस नए रूप को लेकर पहले ही सतर्क किया जा चुका है, वहीं सोमवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जिला के आम नागरिकों के लिए भी एडवाइजरी जारी कर दी गई है।


सर्दीए जुकाम या खांसी होने पर करवाएं जांच

ऊना की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मंजू बहल ने H3N2 इन्फ्लूएंजा के बारे में बताया कि स्वास्थ्य विभाग इस इन्फ्लूएंजा से लड़ने के लिए पूरी तरह सतर्क है। नागरिकों को इससे बचने के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है। जिनको भी सर्दी और जुकाम की शिकायत है उनको अपने आपको आइसोलेट करना होगा। इसके अलावा आम नागरिक भी फेस मास्क पहनकर ही बाहर निकलने की सलाह दी है। साथ ही भीड़भाड़ वाले स्थानों से दूरी बनाए रखने की गाइडलाइन के मुताबिक हिदायत दी गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की तरह ही इस इन्फ्लूएंजा के भी सैंपल लिए जाएंगे। हालांकि हाल-फिलहाल इन सैंपल की जांच केवल दिल्ली में उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जिले में स्वास्थ्य संस्थानों को H3N2 इन्फ्लूएंजा के उपचार के लिए भी तैयार किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Health department alert regarding H3N2 influenza, released guideline
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: una, virus h3n2 influenza, himachal pradesh, directorate of health department, advisory issued, officer dr manju behl, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, una news, una news in hindi, real time una city news, real time news, una news khas khabar, una news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved