• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

इबादत में झुके सिर, इनायत के लिए उठे हाथ

Head bowed in prayer, hands raised for grace - Una News in Hindi

ऊना। प्रदेशभर में बीते दिन ईद-उल-फितर की नमाज अता की गई। इस पाक मौके पर खुदा की नेमत पाने के लिए लाखों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इबादत में सिर झुकाया और इनायत की दुआ मांगी। जिला मुख्यालय के साथ-साथ आसपास के क्षेत्रों से भी काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग टाहलीवाल मस्जिद में पहुंचे। मौलाना मोहम्मद रशीद सुल्तान कादरी ने सभी को ईद-उल-फितर की नमाज अता करवाई। मौलाना साहब ने फरमाया की रोजेदारों के लिए ईद उल फितर का त्योहार अल्लाह की तरफ से ईनाम है। ईद के दिन रोजेदारों के सारे गुनाह माफ कर दिए जाते हैं। ईद का दिन रोजेदारों के लिए खुशी का दिन है।

मौलाना साहब ने फरमाया कि ईद का शाब्दिक अर्थ खुशी होता है। एक ऐसी खुशी जो सभी के लिए होती है और खुशी को सभी लोग मनाते हैं। पैगंबरे इस्लाम हजरत मुहम्मद साहब ने पहली बार ईद, हिजरी सन दो में अपने दोस्तों और साथियों के साथ मनाई थी। तभी से ईद मनाने की परंपरा शुरू हुई। नमाज के बाद सभी ने आतंकवाद के खात्मे, मुल्क की तरक्की, सब की हिफाजत, अमन चेन और भाईचारा कायम रहने की दुआ की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Head bowed in prayer, hands raised for grace
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: eid-ul-fitr celebration, prayer, grace, terrorism, muslims, mosque, hindi news, himachal news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, una news, una news in hindi, real time una city news, real time news, una news khas khabar, una news in hindi
loading...
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved