• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकार हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए निरंतर प्रयत्नशील- विनय

Government strives to connect every village with road facility - Sirmaur News in Hindi

नाहन। मुख्य संसदीय सचिव लोक निर्माण श्री विनय कुमार ने अतिरिक्त उपायुक्त सिरमौर हरबंस ब्रसकॉन के साथ हुई उनकी बैठक के दौरान बताया कि सरकार द्वारा सिरमौर जिला का चौमुखी विकास सुनिश्चित किया जा रहा है।


उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी राज्य में सड़के यातायात का मुख्य साधन है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा राज्य के हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ने के हर सम्भव प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि सम्पर्क मार्ग चकनाल से दौन को पूर्ण करने के लिए चार लाख, सम्पर्क मार्ग पालू का कार्य पूर्ण करने के लिए दो लाख तथा अनुसूचित जाति बस्ती टुडुवाला में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए लाख 50 हजार रूपये की राशि स्वीकृत की गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सम्पर्क मार्ग कांडो से उगारना के लिए तीन लाख, सम्पर्क मार्ग तलागना से छिबयां के लिए एक लाख तथा सम्पर्क मार्ग नान्टा देवा से नालन के लिए एक लाख पचास हजार रूपये की राशि स्वीकृत की गई है।


उन्होने बताया कि रेणुका निर्वाचन के गांव काकोग गांव के लिए 28 लाख और सैंज पंचायत के गांव बजौरा-धार के लिए 61 लाख की पेयजल योजना स्वीकृत कर दी गई है । इसके अतिरिक्त 89 लाख की राशि सिंचाई योजना गांव स्थान और 65 लाख की राशि उठाऊ सिंचाई योजना गांव खाला-क्यार के लिए स्वीकृत की गई है ।सीपीएस ने कहा कि रेणुका निर्वाचन क्षेत्र में 35 करोड़ से अधिक राशि की पेयजल और सिंचाई योजनाओं का कार्य प्रगति पर है जिनमें से अधिकांश योजनओं का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है ।


उन्होंने कहा कि लगभग 66 लाख रूपये की लागत से निर्मित की जा रही उठाऊ सिंचाई योजना मालगी का निर्माण कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि उठाऊ सिंचाई योजना छछेती क्यारी के निर्माण कार्य पर लगभग एक करोड रूपये की राशि व्यय की जा रही है। उन्होंने कहा कि पेयजल योजनाओं के अतिरिक्त हैण्डपम्प लगाकर भी लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा हैै।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Government strives to connect every village with road facility
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: government, strives, to connect every village with road, facility, congress goverment, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, sirmaur news, sirmaur news in hindi, real time sirmaur city news, real time news, sirmaur news khas khabar, sirmaur news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved