• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विश्व बैंक और कोरियन टीम ने हिमाचल प्रदेश में कचरा प्रबन्धन पर की बातचीत

शिमला। विश्व बैंक के एक दल ने वरिष्ठ पर्यावरण विशेषज्ञ पियुष डोगरा, ए.एस. हरि नाथ व सलाहकार डॉ. संपत और कोरिया ग्रीन ग्रोथ ट्रस्ट फंड के विशेषज्ञ दल कोरिया स्टूडेंट अल्पाइन फेडरेशन यूनिवर्सिटी सियोल कोरिया के चेयरमेन डॉ.ली. डौंग हून, पार्क मिन-सन, जीयून, डिप्टी मैनेजर आईसीएलसीआई गीता संदल ने आज हिमाचल प्रदेश में ठोस कचरा प्रबन्धन पर तकनीकी सहायता के लिए प्रदेश का दौरा किया और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की।

पर्यावरण, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अधिकारियों के साथ टीम ने 19 फरवरी, 2019 को नगर निगम शिमला, वेस्ट टू एनर्जी प्लांट, एनएसी अर्की का दौरा किया और नगरपालिका ठोस अपशिष्ट पर स्थानीय मुद्दों की पहचान की। इसके उपरान्त दल ने मुख्य सचिव बी.के. अग्रवाल को ग्रामीण व शहरी दोनों क्षेत्रों के लिए ठोस कचरे के लिए प्रभावी प्रबंधन रणनीति में राज्य की सहायता के लिए मुख्य बिंदुओं के बारे में जानकारी दी।

दल ने डेस्ट के विशेषज्ञों के साथ आधे दिन की चर्चा की और दोपहर में दल ने अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यावरण, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी हिमाचल सरकार की अध्यक्षता में एक शिखर सम्मेलन में सभी हितधारक विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और ठोस कचरा प्रबन्धन के लिए राज्य के समक्ष आने वाली चुनौतियों और प्रौद्योगिकी हस्तांतरण, वित्तीय संसाधनों आदि के बारे विस्तार से चर्चा की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-World Bank and Korean team negotiate on solid waste management in Himachal Pradesh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: world bank, korean team, himachal pradesh, garbage management, विश्व बैंक, कोरियन टीम, हिमाचल प्रदेश, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, shimla news, shimla news in hindi, real time shimla city news, real time news, shimla news khas khabar, shimla news in hindi
Khaskhabar.com Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हिमाचल प्रदेश से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved